Corona update – देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जबाब, कहा राष्ट्रीय आपातकाल जैसे हालात

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तरा न्यूज डेस्क, 22 अप्रैल 2021

new-modern

देशभर में कोरोना (corona) वायरस संक्रमण के हालात को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार पर सख्त टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना सकंट के कारण राष्ट्रीय आपातकाल जैसे हालात बन गये है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना संकट के कारण राष्ट्रीय आपातकाल जैसे हालात बन गये है। देशभर में दवाओं और ऑक्सीजन की कमी पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यह टिप्पणी की।

यह भी पढ़े….

कोरोना (Corona) का कहर- कांग्रेस नेता अशोक वालिया का कोरोना से निधन, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के बेटे ने भी गंवाई जान

Corona- केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ भी कोरोना की चपेट में


केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर देश के सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि वह कोरोना वायरस से निपटने के लिये योजना के बारे में बताये। कोर्ट ने इस मामले में वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे को एमिकस क्युरी नियुक्त किया है।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने मौजूदा स्थिति को ‘राष्ट्रीय आपातकाल’ के समान बताया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से ऑक्सीजन और दवाओं की सप्लाई और टीकाकरण को लेकर भी जवाब मांगा है। कोर्ट ने केंद्र से कोरोना संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर तैयार की योजना के बारे में चार बिंदुओं में बताने को कहा है।

यह भी पढ़े….

Corona Update- उत्तराखण्ड में गुरुवार को 3998 नये केस, 19 लोगों ने तोड़ा दम

सुप्रीम कोर्ट ने जिन चार बिंदुओं पर जवाब मांगा है वह ऑक्सीजन सप्लाई, जरूरी दवाओं की सप्लाई, टीकाकरण की प्रक्रिया और लॉकडाउन लगाने के अधिकार के बारे में है।

चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने सुनवाई के दौरान कहा कि कोरोना से जुड़े मामलों को लेकर इस समय दिल्ली, मुंबई, सिक्किम, कलकत्ता और इलाहाबाद हाई कोर्ट इन 6 हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है और इससे भ्रम हो रहा है। लाइव लॉ की एक खबर के अनुसार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/