भारतीय डाक विभाग में बिना परीक्षा के मिल रही है नौकरी, सैलरी मिलेगी 83000 जाने कब और कैसे करना है अप्लाई

Smriti Nigam
2 Min Read

India Post Recruitment 2024 Notification: अगर आप 10वीं पास है और भारतीय डाक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। इसके लिए आप भारतीय डाक में अप्लाई कर सकते हैं। भारतीय डाक में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां निकली हैं।
जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने की सोच रहे हैं, तो भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अगर आप भी भारतीय डाक में नौकरी करने का मन बना रहे हैं तो 16 जून तक या इससे पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 27 पद भरे जाएंगे जो भी उम्मीदवार भारतीय डाक में काम करने के इच्छुक हैं वह नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

भारतीय डाक में इन पदों पर हो रही है भर्तियां

यूआर – 14 पद
ईडब्ल्यूएस – 01 पद
ओबीसी – 06 पद
एससी – 04 पद
एसटी – 02 पद
कुल पदों की संख्या- 27 पद

आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी भारतीय डाक के इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए।

सैलरी

इन पदों पर जिन उम्मीदवारों का चयन हो जाएगा उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल दो के तहत 19900 से 83200 तक का भुगतान किया जाएगा।

आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

जो कोई भी उम्मीदवार भारतीय डाक के इस भर्ती के लिए आवेदन करने की चाहत रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर कुछ भी भुगतान नहीं करना होगा।

TAGGED: ,
adbanner