ऋषिकेश में फिर गंगा की गोद में समाया एक जीवन, दिल्ली का युवक बहा, तलाश जारी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड के पर्यटन नगरी ऋषिकेश में गंगा नदी में डूबने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को दिल्ली का एक युवक निम बीच के पास गंगा में नहाते समय तेज बहाव में बह गया। एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

गौरतलब हो, 21वर्षीय कनिष्क राणा, जो दिल्ली के विजय विहार का रहने वाला था, ऋषिकेश घूमने आया था। बुधवार दोपहर करीब 12 बजे वह निम बीच पर पांडव पत्थर के पास गंगा में नहाने गया। गहराई का अंदाजा न होने के कारण वह गहरे पानी में चला गया और तेज बहाव में बह गया। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुँची और युवक की तलाश शुरू की, लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है।

हाल ही में ऋषिकेश के स्वर्गाश्रम क्षेत्र में मस्तराम घाट पर नहाते समय एक युवती और एक युवक गंगा में बह गए थे, जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। अप्रैल महीने में भी गंगा में डूबने की कई घटनाएं हुई हैं, जिनमें 7 लोगों की जान जा चुकी है।

बता दे, गंगा नदी में डूबने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा के उपायों को मजबूत करने की आवश्यकता है। पर्यटकों को नदी में नहाने से पहले गहराई और बहाव की जानकारी होनी चाहिए। प्रशासन द्वारा चेतावनी के संकेत और सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने चाहिए।

यह घटना एक बार फिर गंगा नदी में नहाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता पर बल देती है। पर्यटकों को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए और प्रशासन को भी सुरक्षा उपायों को मजबूत करने की दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए।