मयंक यादव के कैरियर में अच्छी और बुरी खबर ने एकसाथ दी दस्तक, जानें पूरी न्यूज…

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

इस सीजन की खोज युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के लिए एकसाथ अच्छी और बुरी खबर ने दस्तक दी है। मयंक केलिए अच्छी बात ये है कि बीसीसीआई उन्हें तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर सकती है। वहीं दूसरी ओर मयंक चोट के कारण आईपीएल 2024 के बाकी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं।

बता दें, इस सीजन अपना डेब्यू किए मयंक यादव ने अपनी अति तेज रफ्तार और सटीक लाइन- लेंथ से सभी दिग्गजों को प्रभावित किया है। मयंक ने अपने आईपीएल कैरियर के पहले 2 मुकाबलों में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाने में सबसे अहम भूमिका निभाई; और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने।


लेकिन तीसरे मैच में गुजरात के खिलाफ वे इंजर्ड हो गए, जिससे वह कई हफ्ते तक मैदान से दूर रहे और अगले 5 मुकाबले नहीं खेल पाए थे। फिर रविवार को वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ वापसी करते हुए एक बार फिर ‘इंजर्ड’ हो गए और अपना चौथा ओवर पूरा नहीं कर सके।

बीसीसीआई दे सकती है इनाम

मयंक यादव को उनकी तेज गेंदबाजी के लिए इनाम मिल सकता है। इन्हें उमरान मलिक, विदवथ कावेरप्पा और अन्य युवा तेज गेंदबाजों के साथ उन्हें भी बीसीसीआई द्वारा तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट दिए जाने की उम्मीद है। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत उन्हें ‘एनसीए’ की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम की देखरेख में ट्रेनिंग और रिहैबिलिटेशन की सुविधा मिलेगी।

‘लीग मैचों’ से बाहर हो सकते हैं मयंक

पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण मयंक यादव के IPL 2024 के बाकी बचे लीग मैचों में खेलने की संभावना काफी कम है। हालांकि, अगर लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करता है तो वह नॉकआउट मैचों तक फिट हो सकते हैं।

बता दें, मयंक यादव अगर समय पर फिट हो जाते तो टी20 विश्व कप में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर उनका चयन हो सकता था। लेकिन चोट के कारण फिलहाल बीसीसीआई उनके मामले में सावधानी बरत रहा है।