shishu-mandir

अल्मोड़ा: कोरोना(Corona) से संबंधित झूठी अफवाह फैलाई तो होगी कड़ी कार्रवाई, डीएम ने दी सख्त हिदायत

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 16 मई 2020
सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से कोरोना (Corona) वायरस से संबंधित झूठी अफवाह फैलाने वाले लोगों को डीएम ने सख्त हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को कतई बख्शा नहीं जाएगा और सख्त कार्रवाई अमल में लायी जाएगी.

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया (Nitin Singh Bhadoria) ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से संज्ञान में आया है कि अनेक लोगों द्वारा कोराना (Corona) वायरस के सम्बन्ध में अनेक प्रकार की झूठी अफवाहें फैलायी जा रही है. उन्होंने कहा है कि महामारी के इस समय में इस तरह की अफवाह फैलाना बेहद गम्भीर विषय है.

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण के सम्बन्ध में किसी भी झूठी अफवाह फैलाने वाले को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया व अन्य साधनों से झूठी खबरों व दुष्प्रचार की अनेक घटनायें सामने आ रही है.

जिलाधिकारी ने ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबन्धन अधिनियम (Disaster management act) व आईटी एक्ट(IT Act) के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही किये जाने की चेतावनी दी है.

उन्होंने जनपदवासियों से अपील कि है कि वह अनावश्यक इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें सरकार व प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही कार्य करें.