shishu-mandir

SAIL Sarkari Bharti: अगर आपको भी चाहिए हाई सैलेरी वाली नौकरी तो यहां करें अप्लाई, चाहिए यह योग्यता

Smriti Nigam
2 Min Read

Sarkari Naukri SAIL Recruitment 2024: सेल में मैनेजर की नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें

new-modern
gyan-vigyan

SAIL Recruitment 2024 Notification: स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने मैनेजर के पदों पर आवेदन मांगे हैं। बोकारो स्टील प्लांट ने डिप्टी मैनेजर और मैनेजर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च से शुरू होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

साल के इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 55 पदो पर बहाली की जाएगी। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 16 अप्रैल तक या उससे पहले ही आवेदन कर सकते हैं।

सेल में भरे जानें वाले पदों की संख्या

बोकारो स्टील प्लांट, सीईटी रांची और झारखंड ग्रुप ऑफ माइंस में विभिन्न विषयों में मैनेजर (ग्रेड ई-3) और डिप्टी मैनेजर (प्रोजेक्ट्स) (ग्रेड ई-2) के पदों के लिए कुल 55 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, भूविज्ञान, खनिज लाभकारी, खनन इंजीनियरिंग और अन्य जैसे प्रासंगिक विषयों में ग्रेजुएट या मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

सेल में अप्लाई करने के लिए आयु सीमा

जो भी इच्छुक अभ्यर्थी मैनेजर और डिप्टी मैनेजर बनने के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनकी आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। मैनेजर (प्रोजेक्ट्स) ग्रेड-ई-2 पदों के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं ओबीसी (एनसीएल) के लिए अधिकतम आयु में 3 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष की छूट होगी।

आवेदन करने के लिए देना होगा शुल्क

सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये और प्रोसेसिंग शुल्क 200 रुपये देना होगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है लेकिन फॉर्म स्वीकार करने की अंतिम तिथि तक उन्हें 200 का भुगतान करना होगा।