उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी

RRB NTPC CBT 2 exam की तारीख हुए घोषित, इस दिन होंगें एग्जाम,यहां देखिए datesheet

RRB NTPC CBT 2 exam date announced

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

RRB NTPC भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण यानि CBT 2 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए ज़रूरी अपडेट। Railway भर्ती बोर्ड ने विभिन्न रेलवे जोन में ग्रुप के 35 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए चल रही चयन प्रक्रिया के अंतर्गत दूसरे चरण की परीक्षा यानि computer based test (CBT 2) के लिए schedule जारी कर दिया है। बोर्ड द्वारा मंगलवार, 12 अप्रैल 2022 को जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, RRB NTPC CBT 2 का आयोजन 9 और 10 मई 2022 देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

इन पदों के लिए होगी CBT 2 परीक्षा

Railway भर्ती बोर्ड द्वारा जारी notice के मुताबिक, घोषित तारीखों पर computer based test के दूसरे चरण का आयोजन सिर्फ भर्ती के पे-लेवल 4 और 6 के लिए किया जाएगा। वहीं, पे-लेवल 2, 3 और 5 के लिए CBT 2 की तारीखों की घोषणा बोर्ड द्वारा बाद में की जाएगी।

इस लिंक से देखें RRB द्वारा जारी notice-

https://rrbbhopal.gov.in/Februrary%202022/14%20second%20stage%20date%20notification.pdf

Railway भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार पहले चरण में computer based test (CBT 1) का आयोजन सात चरणों में 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक किया गया था। वहीं, इन परीक्षा के नतीजों की घोषणा 30 मार्च और 1 अप्रैल 2022 को की गयी थी। इन नतीजों में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा बोर्ड द्वारा की गई है।

बता दें कि RRB NTPC भर्ती के लिए अधिसूचना 28 फरवरी 2019 को जारी की गयी थी और आवेदन 31 मार्च 2019 तक हुए थे। हालांकि, पहले चरण की परीक्षा corona महामारी के चलते समय पर आयोजित नहीं की जा सकी थी। उम्मीदवारों के social media पर जताए गए विरोध के बाद RRB ने पहले चरण की परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2021 से किए जाने की घोषणा की थी।

Related posts

Almora-प्रदेश प्रभारी के स्वागत के बीच ‘आप’ (AAP) ने किया शक्ति-प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग: एडम्स स्कूल के पास पिकप वाहन दुर्घटनाग्रस्त, बाल—बाल बचा चालक

Newsdesk Uttranews

बस व बाईक की टक्कर में बाईक सवार की दर्दनाक मौत