News-web

टिहरी में आफत लेकर आई बारिश,दीवार टूटी, 2 बच्चे मलबे में दफन

Published on:

breaking

टिहरी जिले में बारिश कहर बनकर टूटी है। तहसील धनोल्टी के मरोड़ा गांव में कल रात बारिश से घर की दीवार टूटने से घर में सो रहे 2 बच्चें मलबे में जिंदा दफन हो गए।
कल रात टिहरी जिले की धनोल्टी तहसील के मरोड़ा गांव में प्रवीण दास के मकान की दीवार टूट गई। दीवार का मलबा कमरे में आ गया और वहां सो रहे 2 बच्चे मलबे में दब गए। उनके साथ सो रहे दादा के पैर में चोट आई है । मलबे में दो बच्चों के दबने से घर में चीख पुकार मच गई।बताया जा रहा है कि बच्चों के माता और पिता दूर कमरे में सो रहे थे।


इधर हादसे की सूचना मिलने पर राजस्व उप निरीक्षक ल्वारखा,पुलिस चौकी सत्यों रात को मौके पर पहुचे और मलबे से बच्चों को निकालकर 108 आपातकालीन सेवा की मदद से पीएचसी सत्यों में लाया गया, जहाँ डाक्टरों ने दोनो बच्चो को मृत घोषित कर दिया।
चंबा थाने के थानाध्यक्ष एल एस बुटोला ने बताया कि रात 2 बजे के लगभग मरोड़ा क्षेत्र में जबरदस्त बारिश हुई है पार बारिश में घर की दीवार गिरने से 2 बच्चो की मौत हो गई। हादसे में 12 वर्षीय स्नेह पुत्री प्रवीण दास उम्र 12 वर्ष और 10 वर्षीय रणवीर पुत्र प्रवीण दास उम्र की मौत हो गई।


जोशीमठ के ग्वाड़ तोक मे बादल फटा,दहशत में आए ग्रामीणों ने छोड़ा घर
जोशीमठ विकास खंड के थेग गांव के ग्वाड़ तोक में बादल फटने की सूचना हैं। ग्राम प्रधान महावीर लाल ने बताया कि खोफ में आए ग्रामीण रात में ही घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों ओ चले गए। गांव में पेयजल लाइन, रास्ते बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए ।वही कई मकान खतरे की जद में हैं।