Join WhatsApp

News-web

“तीन छक्के लगाए तो टीवी पर आना छोड़ दूंगा!”: बाबर आजम को पूर्व क्रिकेटर ने दी खुली चुनौती

Published on:

पाकिस्तान के कप्तान और शानदार बल्लेबाज बाबर आजम की बल्लेबाजी की तारीफ़ में तो कसीदे पढ़ें जाते हैं। बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेटर उनकी तकनीक और क्लास की तारीफ करते हैं। लेकिन इसके इत्तर, उनके स्ट्राइक-रेट को लेकर हमेशा सवाल भी उठते रहें हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बाबर को एक खुली चुनौती देते हुए कहा है कि अगर वह टॉप टीमों के खिलाफ 3 लगातार छक्के लगा दें तो वह टीवी पर आना और अपना यूट्यूब चैनल भी बंद कर देंगे।

बासित ने दी चुनौती

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “बाबर आजम लंबे छक्के नहीं लगाते हैं। अगर वह टॉप टीमों के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगा दें तो मैं टीवी पर आना और यूट्यूब चैनल भी बंद कर दूंगा।” उन्होंने यह भी कहा कि, “बाबर को यह कमाल अमेरिका या आयरलैंड जैसी छोटी टीमों के खिलाफ नहीं, बल्कि बड़ी टीमों के खिलाफ करना होगा।”

बासित अली की इस चुनौती से बाबर आजम पर दबाव जरूर बढ़ेगा। उन्हें अब न सिर्फ रन बनाने होंगे, बल्कि अपने स्ट्राइक रेट पर भी ध्यान देना होगा। देखना दिलचस्प होगा कि बाबर इस चुनौती का जवाब कैसे देते हैं। हाल ही में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराई थी।

बता दें, बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए 114 T20 मैचों में 3823 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 41.10 का और स्ट्राइक रेट 129.41 का है। वे T20 क्रिकेट में समूचे विश्व में विराट कोहली(4037) और रोहित शर्मा (3974) के बाद तीसरे स्थान पर हैं।