Join WhatsApp Group

News-web

प्रेमी के पिता की हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ़्तार, प्रेम विवाह से थे नाराज़

Published on:

रुड़की में एक युवक द्वारा लव मैरिज करने से नाराज़ लड़की के परिवार वालों ने युवक के पिता की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया डंडा भी बरामद हुआ है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस बाक़ी तीन फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

गौरतलब हो, सहारनपुर के थाना नागल के गाँव पिरड़ निवासी अंकित कुमार ने 5 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया गया था कि उसके भाई गोपी का रुड़की के तांशीपुर, मंगलौर की रहने वाली एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

4 मई को दोनों घर से भागकर शादी कर ली और कहीं चले गए। 5 मई को लड़की के परिवार वाले अंकित के पिता पूरण और उसके मौसेरे भाई मनजीत को दोनों की तलाश करने के बहाने अपने साथ ले गए। आरोप है कि नारसन के पास सकौती मार्ग पर लड़की के परिवार वालों ने पूरण और मनजीत के साथ मारपीट की जिससे पूरण की मौत हो गई। मनजीत ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बता दें, पुलिस ने अंकित की शिकायत के आधार पर लड़की के भाई राजन, हरिओम और चचेरे भाई सतबीर उर्फ़ गुड्डू और तीन अन्य लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया था। पुलिस ने मंगलवार रात राजन, हरिओम और सतबीर को मंगलौर के पास पुराने गंगनहर पुल से गिरफ़्तार कर लिया।

एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि जाँच में पता चला है कि गोपी के परिवार वाले लड़की के घर रिश्ता लेकर गए थे। लेकिन गोपी को नशे की लत होने की वजह से लड़की के परिवार वालों ने शादी से इनकार कर दिया था। इसके बाद गोपी और लड़की घर से भाग गए थे। इस बात से लड़की के परिवार वाले गोपी और उसके परिवार से नाराज़ थे। इसी नाराज़गी में उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।