shishu-mandir

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने की डॉक्टर गुरपीत कौर से शादी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पंजाब के सीएम भागवत मान आज दूसरी बार डॉ. गुरप्रीत कौर से शादी के बंधन में बंध गए। शादी समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राघव चड्ढा सहित शीर्ष मंत्रियों ने कम महत्वपूर्ण निजी कार्यक्रम में भाग लिया, जो चंडीगढ़ में पंजाब के सीएम के आवास पर आयोजित किया गया था। चड्ढा ने शादी की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल और फोटो शेयरिंग एप्लीकेशन इंस्टाग्राम पर भी शेयर की हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री को उनकी मूल भाषा में भी बधाई दी, जिसमें लिखा है वाहेगुरु जी अपने बच्चे उते आशीर्वाद बनाए रखें।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान एक सुनहरे रंग की पोशाक में ‘फुलकारी’ दुपट्टे के नीचे शादी के लिए पहुंचे। 48 वर्षीय मान ने 32 वर्षीय डॉक्टर गुरप्रीत कौर से शादी की, जिसे वह कुछ वर्षों से पारिवारिक संबंधों के माध्यम से जानते हैं। मान की मां की इच्छा थी कि वह शादी कर ले। विशेष रूप से, हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिहोवा की रहने वाली गुरप्रीत एक प्रैक्टिसिंग डॉक्टर हैं और वर्तमान में अपने परिवार के साथ पंजाब के मोहाली में रह रही हैं।

मान का अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से 2015 में तलाक हो गया। तलाक के बाद, मान की पहली पत्नी यूनाइटेड स्टेट्स में रहती है। पहली पत्नी से सीएम के दो बच्चे बेटा दिलशान मान (17) और बेटी सीरत कौर मान (21) हैं। वे अमेरिका में अपनी मां के साथ रहते हैं और वर्तमान में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। सीरत और दिलशान दोनों मार्च में मान के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।