shishu-mandir

Pithoragarh- सहकारी बैंक भर्ती घोटाले को लेकर बैंक में किया प्रदर्शन, एसआईटी जांच की मांग उठाई

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जिला सहकारी बैंक पिथौरागढ़ में कथित भर्ती घोटाले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बैंक परिसर में प्रदर्शन किया और जांच अधिकारी से मुलाकात कर भर्ती घोटाले की एसआईटी जांच की मांग की।

new-modern
gyan-vigyan

विधायक मयूख महर और जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर के नेतृत्व में सहकारी बैंक के कार्यालय में प्रदर्शन कर कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित युवाओं को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई। कांग्रेस नेताओं ने घोटाले की जांच में जुटे अधिकारियों से मुलाकात कर कहा कि सहकारी बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती के नाम पर हुए घोटाले की एसआईटी जांच होनी चाहिए। साथ ही सभी अभ्यर्थियों को बुलाकर उनसे पूछताछ की जाए, जिन लोगों से नौकरी के नाम पर मोटी रकम वसूली गई है, उनको उनका पैसा लौटाया जाए। उन्होंने पूर्व से कार्यरत कर्मियों को वरीयता देने सहित अन्य मसले भी उठाए।।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान विधायक महर ने कहा कि इस घोटाले में नियुक्तियां उनकी हुई जिन्होंने लाखों रुपए दिए या फिर भाजपा के नेताओं के करीबियों को भर्ती किया गया, जो सरासर गलत है। उन्होंने मामले की एसआईटी जांच कर युवाओं को न्याय दिए जाने की बात कही। कांग्रेस नेताओं ने जांच अधिकारियों को मांगपत्र भी सौंपा।

प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर, सहकारिता ब्लॉक निदेशक होशियार लुंठी, पूर्व दर्जा मंत्री महेंद्र लुंठी, हयात चंद, भुवन पाण्डेय, ललित बिष्ट, गौरव महर, शुभम बिष्ट, प्रदीप थापा, भुवन जोशी आदि शामिल थे।