shishu-mandir

Almora में प्रियांशी हेल्थ सेंटर(Priyanshi Health Center) शुरू,यह सुविधाएं रहेंगे उपलब्ध

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Priyanshi Health Center started in Almora


अल्मोड़ा,20 जून 2022— अल्मोड़ा के लोअर माल रोड में स्थित प्रियांशी हेल्थ सेंटर(Priyanshi Health Center) शुरू हो गया है। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने रविवार को इस हेल्थ सेंटर का उद्घाटन किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने संचालकों की सराहना की और आशा जताई कि यह केन्द्र यहां के लोगों को ​बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने में एक सशक्त माध्यम बनेगा। उद्घाटन के मौके पर एक स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया था जिसमें 230 मरीजों का स्वाथ्य परीक्षण किया गया।

Priyanshi Health Center
Priyanshi Health Center


शिविर के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या मौजूद रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पालिकाध्यक्ष शोभा जोशी ने की।


इस मौके पर मुख्य अतिथि रेखा आर्या ने इस सेंटर(Priyanshi Health Center) के माध्यम से जरूरत मंदों तक पहुंचने का केन्द्र के संचालको से आह्वान किया। पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कहा​ कि स्वास्थ्य केन्द्र की सुविधाएं लोगों को समुचित सुविधाएं उपलब्ध करांएगी साथ ही उन्होंने इस केन्द्र के माध्यम से एक हृदय रोग विशेषज्ञ की व्यवस्था कर हृदय रोगियों के लिए भी विशेष प्रबंध करने की जरूरत जताई।

Priyanshi Health Center
Priyanshi Health Center

निदेशक केशव कांडपाल ने कहा​ कि इसके लिए समुचित प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही दिल्ली या बरेली से हृदय रोग विशेषज्ञों के दिवस इस केन्द्र के लिए तय किये जाएंगे।
इस मौके पर पूर्व विधायक रघुनाथ सिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, डीसीबी अध्यक्ष ललित लटवाल, कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, विनोद वैष्णव, हेम चन्द्र जोशी, वैभव पांडे, ज्योत्सना पंत आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया। संचालत आनन्द सिंह बिष्ट ने किया।


इस अवसर पर एक स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन हुआ, जिसका उद्घाटन डा. आरसी पंत ने किया जिसमें जनरल फिजीशियन डा. जीआर आर्या, डा. ओपी आर्या,डा. राकेश जोहरी, डा. मनोज गिरी, ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

इस मौके पर संचालक मंडल के केशव कांडपाल,मुकुल जोशी, पंकज चन्याल, दीपक राठौर, संदीप जोशी, ललित सिंह, पूरन सिंह बिष्ट,दिव्या बिष्ट, चम्पा जीना, एनएस राणा आदि मौजूद थे।

हेल्थ सेंटर के निदेशक मंडल से जुड़े केशव कांडपाल ने बताया कि फिलहाल हेल्थ सेंटर (Priyanshi Health Center)में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम के अलावा डिजिटल एक्सरे, ईसीजी, आधुनिक उपकरणों से सुसज्ज्ति पैथ लैब, सीटी और अल्ट्रासाउंड की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा ​कि सेंटर में जनरल फीजिशियन, चाइल्ड स्पेलिस्ट,स्त्रीरोग विशेषज्ञ और साइकोलॉजिस्ट की सेवा उपलब्ध कर दी गई है।