उत्तरा न्यूज
अभी अभी

दिनभर की भागदौड़ से थक गए हैं और खाना बनाने का नहीं है मन तो घबराए नहीं तैयार करें यह आसान रेसिपी जो भूख मिटाने के साथ साथ देगी भरपूर पोषण

Prepare this easy recipe which will give full nutrition along

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

आजकल लोगों की लाइफ स्टाइल बेहद ही बिजी होती है। लोगों के ऊपर इतने सारे प्रेशर होते हैं work load होता है family load होता है। इन सभी लोग के चक्कर में जिंदगी भागमभाग हो जाती है। वैसे क्या आपकी ज़िंदगी पिछले कुछ समय से ज़्यादा थकावट भरी हो गई है? यकीन करें हम भी जानते हैं कि कमज़ोर और थका हुआ महसूस करना कितना परेशान कर देने वाला अनुभव होता है। खासतौर पर सारा दिन थका देने वाले काम के बाद जब खाना बनाना पड़ता है। हेल्थ एक्सपर्ट्स भले ही दिन में तीन बार खाना खाने की सलाह लगातार देते हैं, लेकिन फिर भी हम में से ज़्यादातर लोग दिन के अंत में खाना बनाने की हिम्मत नहीं रखते।

सैंडविच

आप सैंडविच को भी स्वादिष्ट और साथ ही हेल्दी बना सकती हैं। इसमें मल्टीग्रेन ब्रेड, लीन मीट, सब्ज़ियां आदि को मिलाएं।

सलाद

तैयार करने में सबसे आसान डिशेज़ में से एक होने के बावजूद, सलाद को अक्सर एक फीका और बेस्वाद डिश माना जाता है। लेकिन आम धारणा से बिल्कुल अलग, इस पॉपुलर खाने को मज़ेदार भी बनाया जा सकता है। इसमें फाइबर के लिए अपनी पसंद के फल और सब्ज़ियों को मिलाएं, प्रोटीन के लिए चिकन या फिर फिश, और सजाने के लिए बीज, तेल और नटस का उपयोग करें

5 चीज़ों का पास्ता

पिछले कुछ समय में कम से कम चीज़ों को मिलाकर पकवान तैयार करने का ट्रेंड काफी चल पड़ा है। एक ऐसी डिश जिसने सभी को हैरान किया वो थी 5 चीज़ों से बना पास्ता। इसके लिए आपको चाहिए होगा चीज़, पास्ता, मसाले, पानी और सब्ज़ियां। इन सभी चीज़ों को एक डिश में डालें और माइक्रोवेव में पकाएं जब तक तैयार न हो जाए।

बचे हुए खाने का रैप

लेट्स रैप हो या फिर मल्टीग्रेन रोटी रैप, ये तैयार करने में आसान, गो-टू डिश बेहद स्वस्थ और स्वादिष्ट होते हैं। सब्ज़ियों, मसालों आदि से भरपूर, यह व्यंजन निश्चित रूप से बर्नआउट ब्लूज़ को दूर करने में मदद कर सकता है। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि आप हेल्दी रैप ही चुनें।

मील्स

कुछ ऐसी खाने की चीज़ें हैं जिन्हें अगर आप आज तैयार करते हैं, तो आप इन्हें कुछ और दिनों तक खा सकते हैं? सुन्ने में यह भले ही सही न लग रहा हो, लेकिन सही खाद्य सुरक्षा उपायों और विकल्पों के साथ, यह संभव है। उबले हुए अंडे, सब्ज़ियां, फल, बीन्स आदि जैसे खाद्य पदार्थों को बाद में उपयोग करने के लिए पका कर फ्रीज़ किया जा सकता है।

Related posts

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, मायावती आश्रम आने का किया अनुरोध

Newsdesk Uttranews

Pithoragarh- नकद पुरस्कार के लिए खेल निदेशालन ने मांगे आवेदन

editor1

बड़ी खबर- केन्द्र सरकार ने ध्वज संहिता में किया बदलाव, तिरंगे को लेकर यह होगा परिवर्तन

editor1