shishu-mandir

बिहार में आपत्तिजनक व्हाट्सएप पोस्ट पर आईएएस अधिकारी के खिलाफ मुकदमा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पटना, 19 जून 2022- बिहार में उपसचिव स्तर के एक आईएएस अधिकारी पर शनिवार को सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

पटना में चुनाव विभाग में उपसचिव के पद पर तैनात आलोक कुमार के खिलाफ यहां आर्थिक अपराध शाखा थाने में भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

ईओडब्ल्यू द्वारा जारी प्रेस बयान के अनुसार, अधिकारी के मोबाइल फोन नंबर का इस्तेमाल आपत्तिजनक सामग्री, एक विशेष धार्मिक समुदाय के लिए अपमानजनक टिप्पणी व्हाट्सएप पर पोस्ट करने के लिए किया गया था। यह देखते हुए कि मौजूदा हालात में राज्य में सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा मिल सकता है, अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

एक वरिष्ठ ईओडब्ल्यू अधिकारी ने कहा, इस तरह की आपत्तिजनक पोस्ट मौजूदा हालात में सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा दे सकती है। जब हमने मोबाइल फोन के आईपी पते की जांच की, जिसका उपयोग व्हाट्सएप पर वीडियो सामग्री अपलोड करने के लिए किया गया था, तो स्थान गर्दनीबाग, पटना में भिखारी ठाकुर ओवरब्रिज, जीपीओ के पास यारपुर-खगौल रोड पर पाया गया। जांच के दौरान पता चला कि मोबाइल फोन आलोक कुमार नाम के एक आईएएस अधिकारी का था, जो चुनाव विभाग में तैनात हैं।

आलोक कुमार झारखंड के देवघर के रहने वाले हैं।