shishu-mandir

चमोली (Chamoli) ऋषि गंगा में फिर बढ़ा पानी, राहत-बचाव कार्य रोका

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

चमोली जिले (Chamoli) के तपोवन क्षेत्र में बीती 7 फरवरी को आई आपदा के बाद चलाया जा रहा रेस्क्यू आपरेशन गुरूवार दोपहर बाद एकाएक रोकना पड़ा। ऋषिगंगा में एकाएक पानी बढ़ जाने से रेस्क्यू आपरेशन को रोकना पड़ा है।

new-modern
gyan-vigyan

इस दौरान (Chamoli) ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट के लिए बनाई जा रही टनल के जरिये भारी मात्रा में मलबा आने लगा और टनल में फंसे तीन इंजीनियरों समेत 35 कर्मचारियों तक पहंुचने में बचाव दल को काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ा।

saraswati-bal-vidya-niketan

शिक्षा विभाग (Education Department Uttarakhand) ने वापस लिया अपना यह अहम फैसला

इसी बीच सूचना मिली कि नदी का जलस्तर फिर से बढ़ रहा है, जिसके बाद आनन-फानन में टनल समेत विभिन्न जगहों पर चल रहे राहत-बचाव कार्य को रोक दिया गया।

Almora breaking— खाई में गिरी कार, 4 घायल


जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर रैणी गांव के आसपास नदी का जलस्तर एक बार फिर से बढ़ने की सूचना से पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई। राहत-बचाव दलों को भी आनन-फानन में राहत कार्य रोककर सुरक्षित क्षेत्रों में लौटना पड़ा। इस दौरान अलार्म बजाकर कार्य रोके जाने की सूचना दी गई। निर्माणाधीन टनल के पास से बचाव दल के सदस्यों और मशीनों को भी हटा लिया गया है।

Chamoli Disaster- जारी है सर्च और रेस्क्यू आपरेशन, 170 लोग अब भी लापता

डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार के अनुसार नदी में पानी का स्तर बढ़ने से बचाव अभियान अस्थायी रूप से रोका गया है। साथ ही निचले इलाकों को खाली करने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने लोगों से कहा है कि घबरायें नहीं और सतर्कता बनाए रखें।

Chamoli Disaster- बड़े बांधों पर तत्काल रोक लगाये सरकार – उलोवा ने की मांग

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/