shishu-mandir

NTA SSC MNS Final Answer Key 2024 हुई जारी, चेक करें इस डायरेक्ट लिंक से

Smriti Nigam
3 Min Read

NTA SSC MNS Final Answer Key 2024: यदि किसी कैंडिडेट को इसके खिलाफ कोई आपत्ति थी तो उसे 19 जनवरी 2024 तक का समय दिया गया था।

new-modern
gyan-vigyan

SSC Military Nursing Service 2024 Final Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज यानी 28 फरवरी को एनटीए एसएससी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2024 फाइनल आंसर की जारी कर दी है।जो कैंडीडेट्स शॉर्ट सर्विस कमीशन मिलिट्री नर्सिंग सर्विस परीक्षा 2023 24 के लिए उपस्थित हुए थे वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से अपनी फाइनल आंसर को डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस प्रोविजनल आंसर की 17 जनवरी 2024 को जारी की गई थी।

यदि किसी कैंडिडेट को इसके खिलाफ कोई दिक्कत थी तो वह 19 जनवरी 2024 तक इस पर कार्यवाही कर सकता था। एसएससी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस के लिए उम्मीदवारों का अंतिम चयन बेस्ड टेस्ट परीक्षा और फिजिकल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

NTA SSC Military Nursing Service 2024 Final Answer Key: कैसे करें डाउनलोड

-आंसर की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबासइट nta.ac.in पर जाना होगा

-वेबसाइट के होमपेज पर आपको आंसर की डाउनलोड करने के लिए “Final Answer Keys for Military Nursing Service (2023-24).” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करना होगा

-स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी, फाइनल आंसर की में दिए गए जवाबों को पढ़ें और अपनी रिस्पॉन्स से मिलान करें.

-अब आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

-आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक ये https://nta.ac.in/Download/Notice/Notice_20240226154917.pdf है.

सब्जेक्ट एक्सपर्ट के एक पैनल ने प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ उठाई गई आपत्तियों का रिव्यू किया था, जिसके बाद फाइनल आंसर की जारी की गई थी। एसएससी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2024 के रिजल्ट भी जल्दी ही आने की संभावना है। यह रिजल्ट उचित समय पर जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा 14 जनवरी को देशभर के 90 शहरों में आयोजित की गई थी जिसमें 28,220 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। एसएससी सैन्य नर्सिंग सेवा के लिए उम्मीदवारों का फाइनल सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू में उनके पर्फोरमेंस के आधार पर होता है।

TAGGED: , ,