shishu-mandir

Uttarakhand News: अब उत्तराखंड में बनेगा शूटिंग डेस्टिनेशन, फिल्म स्टार्स मिले सीएम धामी से

Smriti Nigam
3 Min Read

Uttarakhand News: उत्तराखंड को फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन बनाने की तैयारी अब शुरू हो गई है। इसके लिए राज्य में कई सारी नीतियां भी तैयार कर दी गई है। वही सीएम पुष्कर धामी भी इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand News: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कई फ़िल्मी सितारे से मुलाकात की। उन्होंने इस मौके पर राज्य में नई फिल्म नीति को आकार देने के बारे में भी चर्चा की। इसके साथ ही राज्य को फिल्म शूटिंग के लिए डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित करने पर भी चर्चा की गई। फिल्म स्टार्स के साथ हुई मुलाकात की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

फिल्म स्टार्स के साथ मुलाकात के बाद तस्वीरों को शेयर करते हुए सीएम धामी ने लिखा है कि शासकीय आवास पर बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता राजकुमार राव, विजय राज, तृप्ति डिमरी और मल्लिका शेरावत से भेंट की। इस दौरान सभी कलाकारों से प्रदेश में फिल्म निर्माण की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई। इस मुलाकात की तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की।

उन्होंने इस मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि उत्तराखंड को बेहतर फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन बनाने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं। फिल्म कारों के लिए प्रदेश में नई फिल्म नीति तैयार की जा रही है।  निश्चित तौर पर राज्य में फ़िल्मों की शूटिंग में वृद्धि से स्थानीय लोगों को रोज़गार के नये अवसर प्राप्त होंगे।

साइंस सिटी का शिलान्यास
राज्य में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए और कई अहम बिंदुओं पर राज्य सरकार काम कर रही है। बीते दिनों ही चंपावत साइंस सिटी का भूमि पूजन और शिलान्यास किया गया था। मुख्यमंत्री धामी ने कहा था कि विज्ञान केंद्र चंपावत के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उत्तराखंड विज्ञान प्रौद्योगिकी क्षेत्र में उत्कृष्ट बने।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि विज्ञान, विकास का मूल आधार है  विज्ञान संवेदनशील तरीकों से समस्याओं का समाधान करने में भी मदद करता है।चंपावत का विज्ञान केंद्र राज्य में देहरादून, अल्मोड़ा के बाद तीसरा विज्ञान केंद्र होने जा रहा है। देश की 5वीं साइंस सिटी देहरादून में बनेगी। प्रदेशभर के प्रतिभाशाली छात्रों को वैज्ञानिक क्रांति की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए लगातार काम जारी हैं।