shishu-mandir

अल्मोड़ा में गमगीन माहौल में हुई शहीद(shaheed) दिनेश की अंतेष्टि, गम के आलम में आसमान भी रोया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 05 मई 2020
जम्मू कश्मीर के हंदवाडा में आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद (shaheed) हुए अल्मोड़ा के दिनेश सिंह की अंतेष्टि गमगीन माहौल में हुई।

saraswati-bal-vidya-niketan

पूरा गांव सहित आस पास के सैकड़ों लोग अपने जाबांज के तिरंगे में लिपटे शव का स्वागत को खड़े थे। शवयात्रा भी पारंपरिक रीति रिवाजों के बीच शुरू हुई पूरा वातावरण जब तक सूरज चांद रहेगा दिनेश तेरा नाम रहेगा के नारों से गूंजने लगा।

भनोली तहसील के मिरगांव में सुबह शव पहुंचते ही माहौल एकदम गमगीन हो गया। जवान के अंतिम दर्शन के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। एकलौते पुत्र का पार्थिव शरीर घर पहुचते ही सभी का आंखे नम हो गयी। दुख का यह आलम था कि शमशान घाट पहुंचते वक्त मानो आसमान भी रो पड़ा तेज बारिश के बीच अंतेष्टि की प्रक्रिया शुरू हुई।


दिनेश को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान, विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल सहित मेजर जनरल पुष्पेन्द्र सिंह, बिग्रेडियर विजय काला, बिग्रेडियर ​जीएस राठौर, कर्नल हरीश मिश्रा, ले​फ्टिनेंट कर्नल अखिलेश राठौर, सीओ हर्ष मिश्रा सहित सेना और जिले के अधिकारी मौजूद रहे।


shaheed

जाबांज शहीद का अंतिम संस्कार सैन्य सम्मान के साथ रामेश्वर घाट में किया गया। कैबीनेट मंत्री ने कहा कि दिनेश ने अपनी शहादत से जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। उनकी शहादत हमे अपनी मातृभूमि की रक्षा की प्रेरणा देती रहेगी। उन्होंने कहा कि शहीद के गांव को जोड़ने वाले मार्ग का नाम शहीद दिनेश सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, एसएसपी पीएन मीणा, सीडीओ मनुज गोयल, एसडीएम मोनिका, कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, सुभाष पांडे, बीडीसी सदस्य शेखर पांडे, दीवान सिंह भैसोड़ा, पूरन बिष्ट, बीडीओ उमेद सिंह गैड़ा, नरेन्द्र सिंह , मदन गैड़ा सहित अनेक लोग मौजूद थे। सभी ने शहीद को पुष्प चक्र अर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।