Almora: पुण्य तिथि पर याद की गई मंजू तिवारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 05 जनवरी 2022- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने संग्रहालय प्रभारी स्वर्गीय मंजू तिवारी को उनकी आठवीं पुण्यतिथि पर याद करते हुए सरकारों की स्वास्थ्य सेवाओं को व्यापार बनाने व उत्तराखंड की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के ख़िलाफ़ लगातार संघर्ष ज़ारी रखने का फैसला लिया।

new-modern

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्वर्गीय मंजू तिवारी के सामाजिक योगदान को याद करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली से अकाल मौत के शिकार होने वाले तमाम लोगों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने इस मौके पर कहा कि सबको समान रूप से निःशुल्क एवं गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना सरकार की ज़िम्मेदारी है और उसके लिए संघर्ष ज़ारी रखा जाएगा।


इस मौके पर पार्टी की केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा ने कहा कि मंजू तिवारी लोकप्रियता के कारण स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार एवं अन्य नीतिगत बदलावों के लिए तमाम सामाजिक राजनीतिक संगठनों द्वारा गठित जन स्वास्थ्य संघर्ष मोर्चा ने लंबा संघर्ष चलाया और मांग की कि हर व्यक्ति को यह मौलिक अधिकार मिले कि उसे निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों।

वक्ताओं ने कहा कि सरकारों ने स्वास्थ्य सेवाओं को व्यापार बनाकर लूट खसोट की खुली छूट दी है जिससे आम लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और ग्रामीण व पिछड़े क्षेत्रों में सभी सरकारी अस्पताल रेफरल सेंटर बना दिए गए हैं और वहां स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चौपट हैं।


एडवोकेट जीवन चन्द्र ने कहा कि एक गृहणी के रूप में भी श्रीमती मंजू तिवारी ने सामाजिक आंदोलनों को मदद पहुंचाने और घर के तमाम लोगों की व्यवस्था करने को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लिया था। श्रद्धांजलि सभा में उपपा की नगर अध्यक्ष हीरा देवी, उपाध्यक्ष सरिता मेहरा, भावना मनकोटी, वसीम अहमद, अनीता बजाज, किरन आर्या, एड. नारायण राम, गोपाल राम, मीना टम्टा, धीरेन्द्र मोहन पंत, राजू गिरी, जगदीश ममगई, खष्टी देवी समेत अनेक लोग शामिल रहे।