उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora: पुण्य तिथि पर याद की गई मंजू तिवारी

Manju Tiwari remembered on punya tithi

अल्मोड़ा, 05 जनवरी 2022- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने संग्रहालय प्रभारी स्वर्गीय मंजू तिवारी को उनकी आठवीं पुण्यतिथि पर याद करते हुए सरकारों की स्वास्थ्य सेवाओं को व्यापार बनाने व उत्तराखंड की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के ख़िलाफ़ लगातार संघर्ष ज़ारी रखने का फैसला लिया।

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्वर्गीय मंजू तिवारी के सामाजिक योगदान को याद करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली से अकाल मौत के शिकार होने वाले तमाम लोगों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने इस मौके पर कहा कि सबको समान रूप से निःशुल्क एवं गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना सरकार की ज़िम्मेदारी है और उसके लिए संघर्ष ज़ारी रखा जाएगा।

nitin communication


इस मौके पर पार्टी की केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा ने कहा कि मंजू तिवारी लोकप्रियता के कारण स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार एवं अन्य नीतिगत बदलावों के लिए तमाम सामाजिक राजनीतिक संगठनों द्वारा गठित जन स्वास्थ्य संघर्ष मोर्चा ने लंबा संघर्ष चलाया और मांग की कि हर व्यक्ति को यह मौलिक अधिकार मिले कि उसे निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों।

वक्ताओं ने कहा कि सरकारों ने स्वास्थ्य सेवाओं को व्यापार बनाकर लूट खसोट की खुली छूट दी है जिससे आम लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और ग्रामीण व पिछड़े क्षेत्रों में सभी सरकारी अस्पताल रेफरल सेंटर बना दिए गए हैं और वहां स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चौपट हैं।


एडवोकेट जीवन चन्द्र ने कहा कि एक गृहणी के रूप में भी श्रीमती मंजू तिवारी ने सामाजिक आंदोलनों को मदद पहुंचाने और घर के तमाम लोगों की व्यवस्था करने को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लिया था। श्रद्धांजलि सभा में उपपा की नगर अध्यक्ष हीरा देवी, उपाध्यक्ष सरिता मेहरा, भावना मनकोटी, वसीम अहमद, अनीता बजाज, किरन आर्या, एड. नारायण राम, गोपाल राम, मीना टम्टा, धीरेन्द्र मोहन पंत, राजू गिरी, जगदीश ममगई, खष्टी देवी समेत अनेक लोग शामिल रहे।

Related posts

Todays history- इतिहास के आईने में 6 मई

अल्मोड़ा में 34 माह ही रही रही हार्ट केयर सेंटर की सेवा, शासन के पत्र के बाद बंद हुआ केन्द्र,लोगों में नाराजगी,सड़कों में उतरी कांग्रेस

Newsdesk Uttranews

Corona update- अल्मोड़ा में सोमवार को 6 ने गंवाई जान, 80 पहुंची मृतकों की संख्या

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!