shishu-mandir

लॉक डाउन (Lock down): जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आया राजकीय शिक्षक संघ, अल्मोड़ा में खाद्यान वितरण अभियान शुरू

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 2 अप्रैल 2020
कोरोना वायरस संकट को लेकर लागू लॉक डाउन (Lock down)
के बीच राजकीय शिक्षक संघ निर्धन, असहाय व दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आया है. राजकीय शिक्षक संघ की जनपद कार्यकारणी द्वारा राम नवमी यानि आज से जनपद में खाद्यान वितरण अभियान शुरू कर दिया है.

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट के बीच राजकीय शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यकारणी की ओर से अपने सभी जनपद इकाईयों के सदस्यों से 2 अप्रैल यानि राम नवमी से अपने—अपने जनपदों में खाद्यान वितरण अभियान व आर्थिक मदद करने का आह्वान किया था ताकि इस संकट के समय समाज के निचले तबके के लोगों, दिहाड़ी मजदूरों व अन्य जरुरतमंद लोगों को सहायता मिल सके.

राजकीय शिक्षक संघ के जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने बताया कि प्रांतीय कार्यकारणी के आह्वान के बाद जनपद इकाई के सदस्यों द्वारा आपसी सहयोग से 4 लाख 44 हजार से अधिक की धनराशि जुटाई गई है. उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन की ओर से जारी एडवाइजरी के दिशा—निर्देशों का पालन करते हुए सभी ब्लाकों में निवासरत निर्धन वर्ग को चिन्हित कर खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है. (Lock down)

विकासखंड सल्ट के शिक्षकों द्वारा शेल्टर होम मोहान में 100 किलोग्राम आटा, 100 किलोग्राम चावल, 50 किलोग्राम आलू, 50 पैकेट भोजन सामग्री के अलावा 200 सैनेटाइजर व 200 मास्क वितरित किए गए. जबकि ताड़ीखेत ब्लाक में रानीखेत प्रशासन को जरुरतमंदों के लिए 120 पैकेट खाद्यान सामग्री वितरित ​की गई. चौखुटिया ब्लाक में 23 हजार रुपये की खाद्यान सामग्री वितरित की गई.

यहां जिला मुख्यालय में जिला प्रशासन के सहयोग से चल रहे रोटी बैंक में आज संघ की ओर से 30 हजार की राशि का सामान दिया गया. जिसमें 400 किलो आटा, आलू, तेल के टीन, मसाले, प्याज, टमाटर, सब्जी आदि सामान दिया गया.

जिला महामंत्री चिलवाल ने बताया कि खाद्य वितरण अभियान आगे भी जारी रहेगा, संघ द्वारा ब्लाकों में निर्धन व निचले तबके के लोगों को चिन्हित कर मदद की जा रही है.

इस अवसर पर मंडलीय महामंत्री डॉ. कैलाश डोलिया, जिलाध्यक्ष हीरा बोरा, उपाध्यक्ष कुलदीप जोशी, नीरज वर्मा, राजेन्द्र जोशी, कैलाश रावत समेत अन्य शिक्षक मौजूद थे. (Lock down)