यह हैं नन्हें उस्ताद (Little master)जो लॉक डाउन के दौरान भी दिखा रहें है वास्तविक रचनात्मकता, खूब मिल रही है तारीफ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा: 13 अप्रैल— लॉक डाउन के दौर में जहां कई लोग बोरियत होने की बात कर रहे है वहीं इस दौर में छोटे उस्ताद(Little master) वास्तव में समझदार साबित हुए है। लॉक डाउन के दौरान छोटे बच्चों की कई दिशा ​देने वाली वीडियो सामने आई हैं। यहां दो वाइरल वीडियों जरूर आपको एक नई उर्जा का संचार कराएंगी।

देखें वीडियो

#littlechamp almora

पहली वीडियो है सूर्यांस कोरंगा की 12 साल के इस बच्चे ने लॉक डाउन के दौरा शिव स्त्रोत गाकर सोशल मीडिया में खूब वाहवाही लूटी है इनकी माता हेमा ऐठानी कोरंगा पुलिस विभाग में कार्यरत है,सूर्यांस अल्मोड़ा के कूर्मांचल एकेडमी में पढ़ते हैं।

दूसरी ​वीडियो द्वाराहाट की है यहां लॉक डाउन के दौरान एक बच्चा शिक्षक बन अपने परिजनों को पढ़ा रहा है। परिजन भी बड़ी उत्सुकता से बच्चे की शिक्षण कौशल का आनंद उठा रहे हैं।

द्वाराहाट निवासी गोपाल घुघत्याल द्वारा सोसल मिडिया में अपने बच्चे की विडियो अपलोड की है। जो खूब वायरल हो रही है। जिसमें उनका कक्षा 5 में पड़ने वाला बच्चा अनंत घुगत्याल विज्ञान विषय को पड़ा रहा है। और माता-पिता स्टूडेंट बनकर बच्चे को सुन रहे हैं।

साथ ही यस सर-यस सर कहकर बच्चे का मनोबल भी बढ़ा रहे हैं। जिसे सोशल मीडिया में खूब सराहा जा रहा है। अनंत के पिता गोपाल घुघत्याल एवं माता डॉ. दीपा घुघत्याल दोनों ही शिक्षक हैंय।उन्होंने बताया कि इस तरह से पढ़ाने में बच्चे के आत्म विश्वास में बढ़ोतरी के साथ पढ़ाई में मन भी लग रहा है।

कहा जाय तो लॉक डाउन की अवधि का सबसे अधिक उपयोग बच्चे ही कर रहे हैं,सोशल मीडिया में आ रही वीडियो को देखने के बाद कहा सकते हैं कि बच्चे वास्तव में लॉक डाउन के दौरान वास्तविक रचनात्मकता में तो लगे ही है एक अच्छी सीख भी दे रहे हैं।