कर्मचारियों ने की राहुल गांधी के बयान की निंदा, पुतला फूंका

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी
उत्तराखंड जनरल—ओबीसी इम्प्लाईज एसोसिएशन पिथौरागढ़ के बैनर तले जनपद के कार्मिकों ने राहुल गांधी के पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने के बयान की निंदा करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध जताया गया।

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दिनेश गुरुरानी के नेतृत्व में यहां टकाना तिराहे में एकत्रित हुए कार्मिको को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के जिला महामंत्री बिजेंद्र सीएस लुंठी ने कहा कि बीते 7 फरवरी को पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय आने के बाद कुछ राजनीतिक पार्टियां वोट बैंक की खातिर निम्न स्तर की राजनीति कर रही है।

विगत दिनों राहुल गांधी ने पदोन्नति में आरक्षण सदैव के लिए संसद से पारित कर संविधान मे दर्ज कराए जाने की मांग उठाई है। जिससे सामान्य एवं ओबीसी संवर्ग के हित हमेशा के लिए प्रभावित हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में विगत 6 माह से पदोन्नति में रोक लगी हुई है, जिसके चलते इस बीच सैकड़ों कार्मिक बिना पदोन्नति के ही सेवानिवृत्त हो गए हैं है। जिससे उनकी पेंशन पर भी लाखों रुपयों का अंतर आ गया है। वक्ताओं ने कहा कि पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने की हर एक आवाज का पुरजोर विरोध किया जाएगा।
जिला उपाध्यक्ष प्रदीप भट्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद भी प्रदेश सरकार पदोन्नति बहाल नहीं कर रही है, जिसके विरोध में 14 फरवरी को जिले के समस्त कार्मिक कार्य बहिष्कार में रहेंगे।

प्रदर्शन में कैलाश पंत, केएस बंगारी, प्रवीन रावल, एमपीएस डोभाल, वंदना भट्ट, भावना धामी, घनश्याम जोशी, नवीन महर, संतोष कार्की, धीरज ओझा, हिमांशु वल्दिया, जितेश पंत, कमलेश जोशी, रोहित उप्रेती, प्रह्लाद सिंह, योगेश रिखाडी, माहेश्वरी रावत, हेमा खाती, गणेश सिंह, विराट सिंह आदि मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1