News-web

बद्रीनाथ धाम में गुजराती महिला श्रद्धालु की हृदयाघात से मौत, चारधाम यात्रा में अब तक 4 की मौत

Published on:

उत्तराखंड के प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम में दर्शन के लिए आई एक 75 वर्षीय महिला श्रद्धालु की हृदयाघात से मौत हो गई। मृतका की पहचान लक्ष्मी देवी के रूप में हुई है, जो गुजरात के राजकोट की रहने वाली थीं। वह अपने परिवार के साथ बद्रीनाथ धाम दर्शन के लिए आई हुई थीं।

बता दें, बद्रीनाथ कोतवाली प्रभारी नवनीत भंडारी ने बताया कि रविवार देर शाम लक्ष्मी देवी की अचानक तबीयत बिगड़ गई और उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार उनकी मौत हृदयाघात के कारण हुई है।

चारधाम यात्रा में इस साल श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। श्रद्धालुओं में बुजुर्गों की संख्या भी काफी ज़्यादा है। अभी तक यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए तीन श्रद्धालुओं की जान जा चुकी है। इसके साथ ही चारधाम यात्रा के दौरान जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या चार पहुंच गई है।

यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जा रही है। उन्हें पर्याप्त पानी पीने, हल्का भोजन करने और जरूरत पड़ने पर चिकित्सकीय सलाह लेने की सलाह दी जा रही है।