shishu-mandir

Ranikhet news – भारत व उज़्बेकिस्तान सेना का 10 दिवसीय संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास (Joint military maneuvers) चौबटिया में शुरु

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

रानीखेत,10 मार्च 2021- भारत व उज़्बेकिस्तान सेना का 10 दिवसीय संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास (Joint military maneuvers) एक्साईज डस्टलिक दो- 2021 रानीखेत छावनी क्षेत्रांतर्गत चौबटिया में शुरु हो गया हैं। बुधवार को सेना के दिवान सिह हाल में दोनों देशो के राष्ट्रगान व मुख्य अतिथियों के सम्बोधन के साथ इस बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम की शुरुआत हुईं।

new-modern
gyan-vigyan


सेना के दिवान सिह हाल में बुधवार को उदघाटन अवसर पर दोनो देशो के राष्ट्र ध्वजों की मौजूदगी व राष्ट्रगान के साथ शुरु हुवे कार्यक्रम में देशो के समान रैंक के सैन्य अधिकारीयो द्वारा बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

भारतीय सेना की ओर से वेस्टर्न कमान के मेजर जनरल एसके शर्मा वीएसएम जीओसी 22 रेपिड एस व उज़्बेकिस्तान सेना से कर्नल (Joint military maneuvers) कामिलोव अजिज ने बारी-बारी से अपने सम्बोधन मे दोनो देशो के सैनिकों को प्रोत्साहित किया।

Joint military maneuvers


इस दौरान अधिकारीयों ने उम्मीद जताई कि यह संयुक्त युद्वाभ्यास (Joint military maneuvers) उच्चतम सैनिक उददेश्यो को प्राप्त करने में मील का पत्थर साबित होगा तथा दोनों सैनाओ को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े..

Almora- तीरथ के सीएम बनने पर अल्मोड़ा में जश्न, कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी


इस दौरान दोनों सैन्य अधिकारी मिडिया से भी रुबरु हुए। भारतीय सेना की ओर से अतिथि सैनिको का भव्य स्वागत किया गया। वहीं दोनो देशों के सैन्यधिकारीयों व सैनिको ने आपस में मेल जोल कर गर्म जोशी के साथ विचारों का आदान प्रदान किया। इस दौरान उनमें विशेष उत्साह झलक रहा था।

सीओ तेरह कुमाऊं कर्नल अमित मलिक ने बताया कि 10 दिवसीय संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास (Joint military maneuvers) में भारतीय सेना की ओर से तेरह कुमाऊं के पैतालीस तथा इतने ही सैनिक व सैन्य अधिकारी उजबेकिस्तान आर्मी से हिस्सा ले रहे हैं। उधर कार्यक्रम के चलते चौबटिया छावनी में अभ्यास के लिये चयनित स्थानों मे विशेष सतर्कता के साथ ही कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। कार्यक्रम के मध्य दोनो देशो के सैन्यधिकारी व सैनिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़े..

Uttarakhand- डीएम ने दिए ईई लोनिवि के वेतन रोकने के निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw