shishu-mandir

Indian Army Bharti 2022 : भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्तियां, करें आवेदन

editor1
2 Min Read

Indian Army Bharti 2022 : भारतीय सेना में भर्ती होना कई युवाओं का सपना रहता है। कई युवा सालों तक इसके लिए तैयारी करते हैं और अब सेना भी अलग-अलग पदों पर भर्तियां करा रही है और ऐसी ही एक भर्ती का job notification सेना के द्वारा और जारी किया गया है। चलिए जानते हैं किन पदों पर निकली है, भर्ती और कौन-कौन कर सकता है।

new-modern
gyan-vigyan

Indian Army Bharti 2022 के लिए जारी इस job notification के अनुसार सेना ने टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है। नोटिफिकेशन के अनुसार 11 मई 2022 से इच्छुक अभ्यर्थी online apply कर सकते हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 9 जून 2022 होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

Job notification के अनुसार Indian Army computer science and engineering, civil, electronics and telecom, mechanical, electrical, electrical and electronics, automobile, aeronautical, electronics and communication or telecommunication engineering आदि स्ट्रीम में भर्ती कराने जा रही है।

अगर बात करें elegibility criteria की तो Indian Army में Technical graduate course के लिए अप्लाई करने वाली उम्मीदवार की कम से कम उम्र 20 साल होनी चाहिए और उसकी अधिकतम उम्र 27 साल तक हो सकती है। इसके साथ ही उस अभ्यर्थी के पास किसी की मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

आपको बता दें कि Indian Army में टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के लिए उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग के दौरान उन्हें मिले अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाए। इसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और इस SSB interview में जो अभ्यर्थी पास होंगे उनका मेडिकल एग्जामिनेशन होगा। अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आप Indian Army की official website joinindiannavy.gov.in से अप्लाई कर सकते हैं।