चिलचिलाती तपती हुई गर्मी से अगर चाहिए राहत तो अपनी फैमिली के साथ इंडिया के इन वाटर पार्क में करें जमकर मस्ती

Smriti Nigam
4 Min Read

तपती गर्मी में हम हमेशा ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां हमें थोड़ी सी राहत मिले और हम ऐसी जगह को भी सोचते हैं जहां हम आसानी से मस्ती भी कर सके। ऐसे में आप इंडिया के वाटर पार्क में फैमिली के साथ समय बिता सकते हैं और जमकर मस्ती कर सकते हैं।

new-modern

गर्मी के मौसम में घर से बाहर निकलने का बिल्कुल भी मन नहीं करता है। तेज धूप के कारण लोग बाहर जाना अवॉइड करते हैं। ऐसे में बच्चों की छुट्टियां भी हो जाती है लेकिन अगर बच्चे जिद करने लगे कहीं जाने की तो फैमिली वाले भी सोचते हैं कि कहां जाएं जहां गर्मी से राहत भी मिले और भरपूर मस्ती भी कर सके। ऐसे में वाटर पार्क को एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है।

वाटर पार्क में कई तरह के झूले होते हैं और पानी में मस्ती करने का अपना एक अलग ही मजा होता है। भारत के कई राज्य में अलग-अलग और काफी बड़े वाटर पार्क हैं जिनमें मस्ती करना काफी अमेजिंग होता हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको भारत में मौजूद कुछ वाटर पार्क के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपनी फैमिली के साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं-

फन एन फूड विलेज, दिल्ली (Fun n Food Village)

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और बेहतरीन एम्यूजमेंट पार्क जाना चाहते हैं तो ऐसे में फन एंड फूड विलेज जा सकते हैं। यह दिल्ली में कपासहेड़ा बॉर्डर के पास मौजूद है। यहां कई सारी वॉटर स्लाइड और फैन राइट्स भी हैं जिनका आप मजा उठा सकते हैं। यहां पर आप स्नो ब्लैशर, वॉटर मैरी, मैजिक कारपेट, लेज़ी रिवर और ईगल राइड आदि को एक्सप्लोर करें।

जीआरएस फैंटेसी पार्क, मैसूर (GRS Fantasy Park)

यह वाटर पार्क मैसूर में है जहां आप अपनी फैमिली के सभी सदस्यों के साथ भरपूर मस्ती कर सकते हैं।। यह एक पॉप्युलर वाटर पार्क है। जीआरएस फ़ैंटेसी पार्क तक पहुंचने के लिए आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद ले सकते हैं। यहां पर आप 5डी वर्चुअल राइड से लेकर पेंडुलम स्लाइड, लेज़ी रिवर, अमेज़ोनिया, एक्वा टॉरनेडो राइड और रेड इंडियन फॉल्स जैसी राइड्स का लुत्फ उठा सकते हैं।

ओशियन पार्क, हैदराबाद (Ocean Park)

ओशन पार्क हैदराबाद से 15 किलोमीटर दूर गांडीपेट में 20 एकड़ भूमि में फैला एक बहुत बड़ा वॉटर पार्क है। यहां पर आप ना केवल थ्रिलिंग राइड्स का लुत्फ उठा सकते हैं, बल्कि बेहतरीन फूड को भी चख सकते हैं। भारत में पॉपुलर वॉटर पार्कों में से एक माना जाने वो इस ओशियन पार्क में दूर-दूर से लोग आते हैं। यहां पर मौजूद कई राइड्स जैसे टॉरनेडो, एक्वा स्नेक, क्रेज़ी क्रूज़, ज़िप जैप ज़ूम, एक्वा ट्रेल, वेव पूल और एक्वा ग्लाइड आदि बेहद ही पॉपुलर हैं।

एक्वाटिका, कोलकाता (Aquatica)

यह वाटर पार्क कोलकाता में स्थित है जिसे आप अपनी फैमिली के साथ मिलकर एक्सप्लोर कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन ऑप्शन है। एक्वाटिका 17 एकड़ भूमि में फैला हुआ है और यहां पर आप पूरे परिवार के साथ मिलकर जमकर मस्ती कर सकते हैं। आप यहां पर थ्रिलिंग वाटर राइड्स, स्टे ऑप्शन, पार्टी स्पेस और वर्ल्ड क्लास फूड को एन्जॉय कर सकते हैं। जब आप यहां पर हैं तो राफ्ट स्लाइड, ब्लैक होल, वेव पूल, पेंडुलम और लेज़ी रिवर जैसी राइड्स को जरूर एक्सप्लोर करें।

TAGGED: ,