shishu-mandir

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का परिणाम ऐसे करें चेक, जाने टाई ब्रेकिंग के नियम

Smriti Nigam
2 Min Read

AISSEE 2024 Result: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने कक्षा 6 और 9 के लिए आयोजित हुई अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE 2024) के नतीजे घोषित कर दिए हैं। यह परीक्षा 28 जनवरी को आयोजित की गई थी, जो छात्र इस प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे वह आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

परीक्षा प्रकार

saraswati-bal-vidya-niketan

अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 28 जनवरी को ऑफलाइन पेन एंड पेपर मोड पर आयोजित की गई थी। इसमें कक्षा 6 के पेपर में कुल 125 प्रश्न पूछे गए थे जो चार अनुभागो में विभाजित थे। इसमें गणित, जीके, भाषा और इंटेलिजेंस से संबंधित सवाल पूछे गए थे। पेपर की अवधि 2 घंटे 30 मिनट की थी।

AISSEE 2024 कक्षा 9 के पेपर में कुल 150 प्रश्न थे जो 5 खंडों गणित, इंटेलिजेंस, अंग्रेजी, सामान्य विज्ञान और सामाजिक अध्ययन में विभाजित थे। परीक्षा की अवधि 03 घंटे थी।

परीक्षा पास करने के लिए चाहिए इतने अंक

AISSEE 2024 परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए छात्रों को प्रत्येक अनुभाग में न्यूनतम 25 प्रतिशत मार्क्स चाहिए होते हैं और कुल मिलाकर 40% अंक आने चाहिए। बताया जाता है कि परीक्षा उत्तीर्ण करने से प्रवेश की पुष्टि नहीं होती है। प्रवेश सापेक्ष योग्यता पर आधारित है, जो मेडिकल परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के अधीन है।