shishu-mandir

गुप्त रूप से सहायता(help) कर अपनी माटी से लगाव दिखा गया अल्मोड़ा का यह प्रवासी, जरूरतमंदो के लिए भिजवाई राशन किट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा: 19 अप्रैल— कोरोना के इस संकट काल में रोज कमा कर रोज खाने वाले सबसे अधिक प्रभावित हुए है। शासन प्रशासन भी अपने स्तर से इन लोगों की मदद(help) की कोशिश कर रहा है। वहीं कई लोग भी अपने स्तर से मदद को आगे आए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

help

लेकिन अल्मोड़ा जिले के इस गांव के एक प्रवासी ने अविस्मरणीय मदद(help) की है। अपनी सहायता को एकदम गुप्त रखते हुए इस प्रवासी ने गांव के जरूरतमंदों के लिए राशन किट भिजवाए हैं। ग्राम प्रधान को भिजवाए इन राशन किटों के अलावा भविष्य में भी सहयोग का वादा किया है।

help

हवालबाग के मेहला गांव के यह मूलनिवासी गांव से बाहर रहते हैं। दो दिन पूर्व ही उन्होंने अपनी दिल की इच्छा ग्राम प्रधान प्रेमा जोशी को बताई और यह भी कहा कि यह सहायता किसने दी इसका जिक्र नहीं होना चाहिए।


रविवार को स्थानीय स्तर पर राशन की यह किट खरीदवा कर जरूरतमंदों को बांट दी गई है। सामाजिक कार्यकर्ता मनोज जोशी और हिमांशु ने इस राहत सामाग्री को जरूरतमंदो तक पहुंचाया।

उन्होंने बताया कि एक किट में आटा 5kg, 2 किलो आलू, 1 किलो तेल, प्याज 1 किलो, धनिया हल्दी मिर्च, नमक, कोलगेट, नहाने का साबुन, कपड़े धोने का साबुन, बिम बार, 1 किलो टमाटर, ढाई सौ ग्राम चाय, 1 किलो चीनी, एक दूध का पैकेट प्रदान किया है ।

इस सहयोग में सबसे बड़ी खासियत यह है कि गांव से बाहर रहने वाले व्यक्ति ने ना केवल लोगों की सहायता की है वरन उन्होंने अपना नाम भी बताने से इंकार कर दिया, खुद ग्राम प्रधान और इस कार्य में लगे लोगों ने भी इस संबंध में कुछ कहने से इंकार कर दिया

लेकिन इस सहायता की हर तरफ सराहना हो रही है। यहीं नहीं उन्होंने जरूरत पड़ने पर और सहयोग करने का भी वायदा भी किया है। ग्राम प्रधान प्रेमा जोशी ने इस सहयोग के लिए उनका हार्दिक आभार जताया है।

TAGGED: ,