Bageshwar -जिलाधिकारी ने ईवीएम स्टॉग रूम परिसर का किया औचक निरीक्षण

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

बागेश्वर – 16 फरवरी, 2022- जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने डिग्री कॉलेज में ईवीएम स्टॉग रूम परिसर में सुरक्षा व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सुरक्षा में लगें सुरक्षा अधिकारियों/जवानों को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि स्टॉग रूम परिसर में निरंतर गस्त भी लगायें। बताया कि स्टॉग रूम की तीन टियर सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है, तथा सीसीटीवी कैमरों से भी स्टॉग रूम सहित पूरे परिसर में पैनी नजर रखी जा रही है। स्टॉग रूमों की सुरक्षा हेतु सी.ए.पी.एफ., पी.ए.सी. व पुलिस की तीन टियर सुरक्षा के साथ ही 24*7 की तर्ज पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती भी की गई हैं तथा दो जगहो पर सीसीटीवी कंट्रोल रूम में चौबीस घंटे नजर रखी जा रही है।

उन्होने बताया कि स्टॉग रूम के सामने वाली समाजशास्त्र संकाय भवन में मजिस्ट्रेट रूम बनाया गया है, जिसमें 24*7 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि कोई भी राजनैतिक दल के प्रत्याषी सीसीटीवी से रखी जा रही नजर को समाजशास्त्र भवन में तैनात मजिस्ट्रेट से जानकारी ले सकते हैं। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, रिटर्निंग आफिसर बागेश्वर हरगिरि, नोडल अधिकारी बैरिकेडिंग रमेश चन्द्रा आदि मौजूद रहें।