Join WhatsApp

News-web

नकली पुलिसकर्मी बनकर लूटे कैफे मालिक से 25 लाख रुपए, चार लोग हुए गिरफ्तार, जाने कैसे खुला यह राज

Published on:

अपराध शाखा से जुड़़े होने का दावा करने वाले छह लोग मुंबई के सायन इलाके में एक कैफे मालिक के घर में घुस गए और कथित तौर पर 25 लाख रुपये ले गए। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस बारे में जानकारी दी पुलिस ने इनमें से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। शहर के माटुंगा इलाके में एक मशहूर कैफे के संचालक में पुलिस को की गई शिकायत में कहा कि मंगलवार को 6 लोगों ने सायन अस्पताल के पास स्थित उनके घर आए और कहा कि वे मुंबई अपराध शाखा से हैं।

अधिकारी ने शिकायत में कहा कि उन लोगों ने यह दावा किया कि वह चुनाव में ड्यूटी पर हैं और उन्हें जानकारी मिली है कि घर में धन रखा हुआ है जिसका इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में अवैध रूप से किया जाएगा। मुंबई में लोकसभा चुनाव के पास में 20 मई को मतदान होगा। अधिकारी का कहना है कि कैफे व्यवसाय ने उन्हें बताया कि उनके पास व्यवसाय से कमाए हुए 25 लाख रुपए के नकद घर पर है और इनका चुनाव से कोई लेना देना नहीं है।

हालांकि, छह आरोपियों ने उनसे पैसे ले लिए और उन्हें किसी अपराध में फंसाने की धमकी देकर वहां से चले गए। इसके बाद कैफे मालिक ने सायन पुलिस थाने में संपर्क किया।

जांच के दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस अपराध में एक सेवानिवृत्त पुलिस कॉन्स्टेबल और पुलिस मोटर परिवहन विभाग के कर्मियों के शामिल होने का संदेह है।