shishu-mandir

Good work- जिलाधिकारी ने दिखाई दरियादिली, ग्रामीण की मदद के साथ ही रेहड़ी तोड़ने वालों पर कड़ी कारवाई के निर्देश

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

district magistrate Bageshwar vinit Kumar done good work

new-modern
gyan-vigyan

सिमीनरगोल निवासी प्रवासी सुनील कुमार की रेहड़ी तोड़े जाने की घटना पर जिलाधिकारी विनीत कुमार गंभीर, गांव जाकर पीड़ित से की मुलाकात और नई रेहड़ी के साथ विक्रय का सामान भी सौंपा

saraswati-bal-vidya-niketan

बागेश्वर। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जनपद बागेश्वर के सिमीनरगोल गॉव के प्रवासी सुनील कुमार पुत्र प्रेम राम की रेहड़ी/ठेला तोडे जाने के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही कर प्रवासी सुनील कुमार को न केवल रेहड़ी एवं विक्रय किये जाने वाली सामग्री आदि उपलब्ध करायी बल्कि व्यक्तिगत रूप से प्रवासी सुनील कुमार से मिलकर उनकी विभिन्न समस्यायें आदि का निराकरण भी किया।

जिलाधिकारी ने प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत उप जिलाधिकारी बागेश्वर को कड़े निर्देश दिये है कि जिन असामाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार का कृत्य किया गया है उनके विरूद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाय, ताकि जनपद में इस प्रकार के कृत्य की पुनरावृत्ति नहीं हो।

जिलाधिकारी ने इस दौरान कहा कि जिला प्रशासन इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि प्रवासियों को रोजगार के बेहतर से बेहतर अवसर उपलब्ध कराये जाय एवं रोजगार हेतु उन्हें प्रेरित भी किया जाय। उन्होंने कहा कि इस हेतु संचालित की जा रही मुख्यमंत्री स्वरोजगार जैसी महत्वकांशी योजना एवं सरकार के विभिन्न आजीविका परद योजनाओं का लाभ प्रवासियों को अनिवार्य रूप से मिले। उन्होंने प्रवासियों के रोजगार संवर्द्धन हेतु कार्य कर रहे विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि जनपद में कोराना वायरस संक्रमण के दौरान आने वाले सभी प्रवासियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न आजीविका परद एवं जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नियत समय के अन्तर्गत अनिवार्य रूप से मिले जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

जिला प्रशासन द्वारा रेहड़ी/ठेला एवं उसके माध्यम से विक्रय की जाने वाली सामग्री आदि नि:शुल्क उपलब्ध कराये जाने पर सुनील कुमार एवं उनके पिता प्रेम राम ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिस तत्परता के साथ कार्यवाही की गयी है उसके लिए वे सदैव आभारी रहेंगे। उन्होंने जिलाधिकारी एवं मुख्यमंत्री का पुन: रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने हेतु आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सिमीनरगोल क्षेत्र के प्रधान एवं ग्रामीणों से भी संवाद कर उनकी समस्याओं की भी जानकारी ली।

इस दौरान यहॉ आये हुए प्रवासियो को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं अन्य रोजगारपरद योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी भी दी गयी।

उल्लेखनीय है कि जनपद में आये कुल प्रवासियों में से 5290 प्रवासियों द्वारा जनपद अन्तर्गत रोजगार करने की इच्छा जतायी गयी है जिसमें से 3970 लोगों को विभिन्न विभागों के माध्यम से रोजगार भी उपलब्ध कराया जाय चुका है तथा शेष 1320 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर गतिमान है।

ताजा खबरों के लिये हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw