Corona- होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को बांटी जायेगी आयुष रक्षा किट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर, 25 मई 2021

new-modern

बागेश्वर जनपद में कोरोना (Corona) संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए शासन-प्रशासन के प्रयास जारी है। यहां आयुर्वेदिक अधिकारी डाॅ. राघवेन्द्र गुप्ता, डाॅ. एंजल पटेल ने आयुष रक्षा किट तथा जिला होम्योपैथिक अधिकारी डाॅ. हरपाल सिंह ने आर्सेनिक-एलबम 30 दवा किट जिलाधिकारी विनीत कुमार को उपलब्ध कराया।

इस मौके पर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रयण के लिए जनपद में सभी अधिकारियो एवं कर्मचारी गंभीरता से कार्य कर रहे है। बताया कि आयुर्वेदिक विभाग द्वारा 8 हजार आयुष रक्षा किटों की मांग की गयी थी, जिसके सापेक्ष जनपद को वर्तमान में 02 हजार, 03 सौ किट उपलब्ध हुए है।

कहा कि यह किट होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो को रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने हेतु वितरित की जा रही हैं। अन्य किट उपलब्ध होने पर अन्य लोगो को भी आयुष रक्षा किट उपलब्ध करायें जायेगे। इसके अलावा आयुर्वेदिक विभाग द्वारा जनपद में आयुश रथ के माध्यम से भी इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े….

Almora Breaking- कालीमठ के पास मिला क्षत-विक्षत शव, पुलिस जांच में जुटी

आयुष मंत्रालय भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार होम्योपैथिक विभाग द्वारा शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए आर्सेनिक-एलबम 30 दवा का वितरण भी किया जा रहा हैं।

होम्योपैथिक विभाग द्वारा प्रथम चरण में कोरोना (Corona) संक्रमण के रोकथाम के लिए फ्रंट लाईन में कार्य कर रहें कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ ही आम जनमानस को वर्तमान तक 8 हजार किट वितरित की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा पिछले साल 1 लाख, पचास हजार आर्सेनिक-एलबम 30 दवा किट वितरित की गई।

यह भी पढ़े….

Almora- मंत्री रेखा आर्या ने की कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos