कड़ी सुरक्षा में स्वीडन के राजा-रानी पहुंचे कार्बेट पार्क

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

रामनगर। स्वीडन के 16वें राजा कार्ल गुस्ताफ व रानी सिल्विया रिनेट सोमरलाथ गुरूवार की सांय लगभग साढ़े छह बजे अपने दो दिवसीय भ्रमण पर कोटद्वार से पाखरो पर्यटन जोन के वन मोटरमार्ग से होकर कड़ी सुरक्षा के बीच कालागढ़ पहुंचे। स्टील ब्रिज के निकट बने वन विश्रामगृह मे राजा रानी का स्वागत कार्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक चंद्रशेखर जोशी ने किया। राजा रानी के काफिले के साथ उनके प्रतिनिधि मंडल के सदस्य, कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल, डीआईजी जगतराम जोशी एवं पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे।

https://uttranews.com/2019/12/04/almora-akashwani-kendra-is-now-on-android-app/

वन विश्रामगृह मे कार्बेट पार्क के अधिकारी आरके तिवारी, आरके भटट आदि व रामगंगा बांध परियोजना के किशोर कुमार आदि मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार महाराज का काफिला जंगलों के बीच लगभग ढाई घंटे का सफर पूरा करके देर शाम रामगंगा नदी के तट पर कालागढ़ स्थित कार्बेट के गेस्ट हाऊस में पंहुचे। जहां मौजूद विभागीय अधिकारियों द्वारा फूलों का गुलदस्ता भेंटकर शाही दम्पत्ति का स्वागत किया गया। वहीं कुछ देर विश्राम करने के बाद यहां से विभागीय अधिकारियों की अगुवाई में कार्बेट नेशनल पार्क स्थित ढेला पर्यटन जोन के लिए रवाना हो गये।

शाही जोड़े के सदस्य ढेला स्थित जंगल रिट्रीट रिसोर्ट में रात्रि विश्राम करेंगे। शुक्रवार की सुबह शाही जोड़ा ढीला वाजिद नाका भ्रमण कर वहां के प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने के साथ ही विभिन्न प्रकार के वन्यजीवों के दर्शन भी करेंगे। जिसके बाद उनकी ग्राम ढेला स्थित झूलाखत्ते में वन गुर्जरों के साथ भी मुलाकात होनी है, जहां वह जंगलो की जीवन के बारे में उनके अनुभवो को अपने साथ साझा करेंगे। शाही जोड़े के आगमन को लेकर जगह-जगह पर पुलिस के जवान जहां एक और तैनात किए गए हैं तो वहीं सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो इसके लिए भी जिले के आला अधिकारी सुरक्षा व्यवस्थाओं का लगातार जायजा ले रहे हैं। शाही जोड़े की सुरक्षा के लिये नगर के आडिटोरियम हाल में जिले भर से बुलाये गये पुलिसकर्मियो को खास प्रशिक्षण दिया गया। शुक्रवार की दोपहर बाद रामनगर से पंतनगर वापसी के दौरान उनके रुट पर गुरुवार की शाम से ही जवानो को तैनात कर दिया है। सभी पुलिस के जवानो को अपनी डयूटी के प्रति सजग रहने व डयूटी के दौरान मोबाइल से परहेज की हिदायत जारी की गई है।

https://uttranews.com/2019/12/06/big-news-high-court-orders-to-register-fir-against-the-guilty-officials-of-almora-municipality-this-is-the-case-read-full-news-to-know/?preview_id=39236&preview_nonce=3cb1426fa4&preview=true&_thumbnail_id=2318

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos