News-web

दिल्ली बनाम राजस्थान का मुकाबला आज, दिल्ली केलिए जीत है जरूरी

Published on:

आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी। बता दें, यह इस सीजन का एक-दूसरे के खिलाफ़ दूसरा मुकाबला है। इससे पहले राजस्थान ने दिल्ली को अपने घर पर 12 रनों से हराया था।

कैसी रहेगी पिच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का राज देखने को मिल सकता है। हालाँकि, स्पिनर्स भी पिच से कुछ मदद मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। यह पिच पारंपरिक रूप से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। छोटी बाउंड्री और सपाट पिच के कारण यहाँ बड़े स्कोर बनते हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ स्विंग मिल सकता है, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, बल्लेबाजी आसान होती जाती है। हालाँकि, इस सीजन में अब तक खेले गए मैचों में स्पिनर्स ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। पिच पर कुछ टर्न मिल रहा है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकता है। इसलिए, आज के मैच में स्पिनर्स की भूमिका भी अहम हो सकती है।

दोनों टीमें हैं मजबूत

दिल्ली और राजस्थान दोनों के पास ही धाकड़ बल्लेबाजों की फौज है। दिल्ली कैपिटलस के लिए डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज फॉर्म में हैं, वहीं राजस्थान के लिए जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन बड़ी पारी खेलने का माद्दा रखते हैं।

हेड टू हेड

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 28 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से राजस्थान ने 15 तो दिल्ली ने 13 मैच जीते हैं।

दिल्ली को जीतना है जरूरी

बता दें, मेजबान दिल्ली को यह मुकाबला जीतना बेहद ही ज़रूरी है। इतना ही नहीं दिल्ली को ‘प्लेऑफ’ में जाने के लिए अपने बचे सभी मुकाबले जीतने होंगे। वहीं राजस्थान ने 10 मैचों में 16 अंक हैं और वह अंकतालिका पर दूसरे स्थान पर है। और उसने लगभग- लगभग अपना ‘प्लेऑफ’ का टिकट काट लिया है।