जिला पंचायत पिथौरागढ़ में शपथ ग्रहण समारोह में विवाद,सरमोली के सदस्य जगत सिंह ने नहीं ली शपथ,अध्यक्ष व सदस्य दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर

Newsdesk Uttranews
6 Min Read

new-modern

उत्तरा न्यूज सहयोगी पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में जिला पंचायत के शपथ ग्रहण समारोह में हुए विवाद के बीच अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित नव निर्वाचित जिला पंचायत के 32 सदस्यों ने रविवार को शपथ ग्रहण कर पदभार संभाला, जबकि एक सदस्य ने विवाद के चलते शपथ नहीं ली। समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

नगर के रामलीला मैदान में पूर्वान्ह 11 बजे से आयोजित एक रंगारंग समारोह में नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा को जिलाधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदंडे ने शपथ दिलाई। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बास्ते सीट से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई थीं, जिसके बाद अध्यक्ष पद पर वह निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं। शपथ ग्रहण के बाद जिपं अध्यक्ष दीपिका ने 32 सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में मदकोट सीट से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित दीपा देवी, सिर्दान्ग से सीता देवी, नाचनी से पुष्पा देवी, बोरा गांव से सरला देवी, बीसाबजेड़ से सोना देवी, तड़ेमिया से अंजली कोहली, मेतली से गंगोत्री दताल, भड़गांव से महेश राम, सुगड़ी से कल्याण राम, भड़कटिया से निर्मला महर, ढनौलासेरा से नेहा बोरा, चहज प्रदीप गिरी, लेलू प्रथम से दीपक वर्मा, मरेला से ज्योति, उडियारी से पिंकी देवी, चिटगल सीट से पल्लवी, पाभै-कनारी से पूनम भंडारी, मर्सोली से रुकमणी जोशी, बाराकोट से विनीता पाल, बिछुल से दीपिका, दिगरा-मुवानी से सावित्री देवी, खेला से सुरेश सिंह केतली, रांथी से महेंद्र सिंह, पैंयापौड़ी से जीवन सिंह, भुर्तिंग से राजेंद्र सिंह, चिटगाल गांव से वंशीधर भट्ट, पीपली से दिवाकर सिंह रावल, थल से नंदन सिंह, गणाई से चंदन सिंह और भट्यूड़ा सीट से निर्वाचित हुए कोमल सिंह शामिल हैं।


भट्यूड़ा से निर्वाचित कोमल सिंह जिला पंचायत के उपाध्यक्ष भी निर्वाचित हुए हैं।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष दीपिका ने कहा कि वह नई योजनाओं के साथ पंचायतों में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे और सभी के सहयोग से पंचायत अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उपााध्यक्ष कोमल ने कहा कि सहयोग के साथ आम जनता के कार्य पूरे किये जाएंगे।
इससे पूर्व समारोह में विभिन्न नाट्य संस्थाओं व स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये, जो शपथ ग्रहण के बाद भी चलते रहे। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत, जिला पंचायत के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह बोहरा, मुख्य विकास अधिकारी वंदना, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेंद्र वल्दिया, भूपेश पंत सहित बड़ी संख्या मंे लोग मौजूद थे
कार्यक्रम का संचालन जनार्दन उप्रेती और ललित शौर्य ने किया।


जिपं सदस्य जगत सिंह ने दी अध्यक्ष के पति के खिलाफ तहरीर

पिथौरागढ़। जिला पंचायत की सरमोली सीट से सदस्य निर्वाचित जगत सिंह ने शपथ ग्रहण नहीं की। दरअसल जगत सिंह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए, लेकिन इस बीच विवाद होने पर वह समारोह छोड़कर पिथौरागढ़ थाना में पहुंच गए। कोतवाली में दी तहरीर में जगत सिंह ने कहा है कि शपथ ग्रहण करीब एक घंटा लेट हो गया था। इस पर उन्होंने जिलाधिकारी से निवेदन किया कि उनके पास समय नहीं है और वह अपनी फाइल उन्हें देकर वापस लौट रहे थे। आरोप है कि इसी बीच करीब 12.5 बजे नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष के पति वीरेंद्र बोहरा ने कार्यक्रम स्थल पर ही पीछे से आकर जगत सिंह पर उन पर जानलेवा हमला कर दिया। साथ ही जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी। जगत सिंह ने अपनी जान का खतरा बताते हुए आरोप लगाया है कि संबंधित व्यक्ति जिपं चुनाव के बाद से ही उससे रंजिश रखता है।

जिपं अध्यक्ष ने सदस्य पर लगाए आरोप, तहरीर दी

पिथौरागढ़। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा की तरफ से भी थाने में जगत सिंह के खिलाफ तहरीर दी गई है। जिपं अध्यक्ष दीपिका बोहरा का आरोप है कि जिपं सदस्य जगत सिंह ने शपथ ग्रहण समारोह में आकर जिलाधिकारी की मेज पर फाइल पटकी और सरकारी कार्य में बाधा डाली। अध्यक्ष दीपिका का आरोप है कि जगत मर्तोलिया ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए उन्हें व उनके पति वीरेंद्र बोहरा को जान से मारने की धमकी दी।
पुलिस क्षेत्राधिकारी आरएस रौतेला का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। जांच-पड़ताल के बाद इस मामले में वह कार्रवाई करेंगे।

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos