उत्तरा न्यूज
अभी अभी देहरादून

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया देहरादून में मिनी झील का शिलान्यास

CM Pushkar Singh Dhami lays foundation stone of mini lake in Dehradun

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देहरादून,13 अक्टूबर 2021

बीते दिवस मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को निरंजनपुर देहरादून में मिनी झील का शिलान्यास किया और इस दौरान उन्होंने झील के सौंदर्यीकरण एवं भव्य निर्माण हेतु सरकार द्वारा हर संभव मदद की घोषणा की।

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज सरकार ने कैबिनेट बैठक के दौरान लंबे समय से चली आ रही आशा कार्यकत्रियों की मांग को पूरा करते हुए उनके मानदेय के अन्तर्गत 1000 रूपये और प्रोत्साहन राशि के रूप में 500 रूपये बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी गल्ला विक्रेताओं का लंबित पड़ा भुगतान जल्द कर दिया जाएगा।

कहा कि उपनल से सम्बन्धित कार्मिकों के मानदेय में 10 वर्ष से कम के कार्मिकों को 2000 रूपये प्रतिमाह और 10 वर्ष से ऊपर कार्मिकों को 3000 रूपये प्रतिमाह मानदेय के रूप में वृद्धि की जायेगी। उन्होंने कहा मुख्य सेवक के रूप में 101 दिन में करीब 330 से ज्यादा फैसले ले लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कोरोना काल में पर्यटन से जुड़े होटल कारोबारियों, टैक्सी चालकों जैसे अनेक प्रभावित लोगों के लिए सरकार द्वारा 200 करोड़ का राहत पैकेज घोषित किया गया। कहा कि विभागों में रिक्त चल रहे 24000 पदों पर भर्ती एवं युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रत्येक जिले में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ऋण वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा मलिन बस्तियों को आने वाले 3 साल में मालिकाना हक मिले इस पर सरकार कार्य कर रही है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक हरबंस कपूर, मेयर सुनील उनियाल गामा आदि मौजूद रहे।

nitin communication

Related posts

रानीखेत- स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं को किया गया सम्मानित

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कार्यालय का डीएम ने किया उद्घाटन

अल्मोड़ा​ बिग ब्रेकिंग : छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती को मिली जमानत

Newsdesk Uttranews