shishu-mandir

सीएम धामी ने किया टिहरी में करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई टिहरी/देहरादून 22 दिसम्बर, 2021

new-modern
gyan-vigyan


उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा घनसाली के अंतर्गत अमन रेजीडेंसी लॉज प्रांगण चमियाला में विभिन्न विकास की योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 3 करोड़ 38 लाख लागत की कुल 7 योजनाओं का लोकार्पण किया। जबकि 74 करोड़ 55 लाख लागत की कुल 21 योजनाओं का शिलान्यास किया। लोकार्पण में ग्रामीण निर्माण विभाग की 6 जबकि लघु सिंचाई विभाग की एक योजना शामिल है। शिलान्यास में लोक निर्माण विभाग की 15, ग्रामीण निर्माण विभाग की 4 जबकि जल संस्थान व जल निगम की एक-एक योजना शामिल है।

saraswati-bal-vidya-niketan

घर में घुसकर चुराया सामान, दूसरे दिन गिरफ्तार


मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि राज्य जब 25 वॉ स्थापना दिवस मना रहा होगा, तब राज्य सभी क्षेत्रों में देश का अग्रणी एवं आदर्श राज्य होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इक्कीसवीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा। सरकार इसके लिए कृतसंकल्प है। कहा कि 25 साल का होने पर उत्तराखंड , हिंदुस्तान का श्रेष्ठ राज्य बने इसके लिए विकल्पों सहित संकल्प के मंत्र के साथ हमारी सरकार लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने हमारी सरकार प्रत्येक व्यक्ति से आए सुझाव पर कार्य करेगे।

Almora:: सैमधार मे बच्चों को वितरित किये स्वेटर


सीएम ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राज्य में नई खेल नीति लाई गई है। उन्होंने ​कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने पर कार्य कर रही है। उन्होंने विभिन्न विभागों में रिक्त चल रहे चौबीस हजार पदों पर भर्ति प्रक्रिया चालू है। उन्होंने लंबे समय से चली आ रही पुलिस भर्ती की मांग को भी सरकार ने पूरा किया है।


इस अवसर पर विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, जिलाधिकारी मौजूद रहे।