breaking : क्वांरटीन सेंटर में बच्ची को सांप ने डसा,मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

breaking- Snake bites baby in Quartin Center, dies

बेतालघाट। उत्तराखण्ड में क्वांरटीन सेंटर में हादसों की कई घटनाये आ रही है। यहां दिल्ली से आये एक ​परिवार को बेतालघाट के तल्लीसेठी प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था। सोमवार सुबह बच्ची की सांप के डसने से मौत हो गई।

new-modern

मामला सुबह 5 बजे का है। जानकारी के अनुसार दिल्ली में प्राइवेट जॉब करने वाले महेन्द्र सिंह अपनी पत्नी पुष्पा देवी और अपने बेटी, बेट, भाई प्रेम सिंह,खीम सिंह और अपनी मॉ के साथ ​कुछ दिन पूर्व गांव पहुंचे थे। और उन्हे 14 दिनके लिये क्वांरटीन रखा गया था।

महेन्द्र सिंह का समय पूर्व ही लीवर का आपरेशन होने के कारण उन्हे घर पर ही क्वांरटीन किया गया था और उनके भाई खीम सिंह घर में उनकी देखभाल के लिये रूके थे।

परिवार के अन्य लोग प्राथमिक विद्यालय तल्ली सेठी में बने क्वांरटीन सेंटर में सो रहे थे कि अचानक सांप ने पांच वर्षीय अंजलि पुत्री महेन्द्र ​सिंह को डस लिया। बच्ची को सांप के काटने से वहां कोहराम मच गया और परिवार के लोगों ने आस पास के लोगों से मदद की गुहार लगाई ।

परिजनों का आरोप है कि उनकी किसी ने नही सुनी। किसी तरह से 10 बजे 108 सेवा से उनका संपर्क हुआ और लगभग 12 बजे 108 सेवा की एंबुलेस से बच्ची को बेतालघाट स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत से घर में लोग गमजदा है।

इधर सूचना मिलने पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य धीरज जोशी बेतालघाट अस्पताल पहुंचे और अब वह अपने निजी वाहन से बच्ची के शव को नैनीताल पोस्टमार्टम के लिये गये। उन्होने स्थानीय लोगों के व्यवहार पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि अगर समय से लोग मदद के लिये आ जाते और बच्ची को अस्पताल ले जाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी।