shishu-mandir

तुर्किये में आए भूकंप में गायब हुए उत्तरांखड के युवक का शव मिला,भारतीय दूतावास ने की पुष्टि

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

तुर्किये। एक दुखद खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार बीते छह फरवरी को तुर्किये में आए विनाशकारी भूंकप के बाद लापता हुए उत्तराखंड के युवक विजय कुमार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विजय का शव एक होटल के मलबे से बरामद किया गया है।

new-modern
holy-ange-school

मृतक उत्तराखंड के पौड़ी जिले का रहने वाला था और बेंगलुरु की कंपनी में काम करता था और काम के सिलसिले में वो तुर्किये गया था,उसे 20 फरवरी को भारत वापस लौटना था।
तुर्किये में भारतीय दूतावास ने विजय की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि 6 फरवरी के भूकंप के बाद से लापता हुए एक भारतीय नागरिक विजय कुमार के नश्वर अवशेष मिले हैं। तुर्किये के मलत्या शहर में एक होटल के मलबे के बीच उसकी पहचान की गई है।

gyan-vigyan

तुर्किये में भूकंप आने के बाद से वह लापता था। जयहरीखाल ब्लॉक के ग्राम दकसुण, हाल निवासी नेगी चौक कोटद्वार निवासी अरुण कुमार गौड़ ने अपने छोटे भाई विजय कुमार गौड़ (36) पुत्र स्व. रमेश चंद्र गौड़ के तुर्किये में आए भूकंप के बाद गायब होने की जानकारी दी थी। रमेश बेंगलुरू की ऑक्सीप्लांट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में नौकरी करता था। 22 जनवरी को वह कंपनी के काम से तुर्किये गया था। जहां वह तुर्किये के एक होटल में रुका हुआ था। छह फरवरी की सुबह 4:00 बजे आए भूकंप में उक्त होटल ध्वस्त हो गया था और अब उसकी मौत की पुष्टि हुई है।