shishu-mandir

भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी के आगे पस्त बंगाल की टीम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी घातक गेंदबाजी से बंगाल की टीम को 60 रनों पर आउट कर दिया।
करीब छह साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने उतरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कहर बरपाती स्विंग का कोई जबाब बंगाल के बल्लेबाजों के पास नही ​था और भुवनेश्वर ने एक एक करके 5 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर भुवनेश्वर कुमार ने 13 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटक लिए।

new-modern
gyan-vigyan


स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर ने अपना पहला शिकार सौरव पाल को बनाया। वह 13 रन के स्कोर पर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार ने उन्होंने बंगाल के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए बंगाल की पारी की शुरुआत में 3 विकेट झटक लिए थे।रणजी ट्रॉफी 2023-24 में उत्तर प्रदेश की टीम पहले खेलते हुए महज 60 रनों पर ही ढेर हो गई। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने अपनी घातक गेंदबाजी से पहले दिन का खेल खत्म होने तक यूपी की टीम को खेल में बनाए रखा।

saraswati-bal-vidya-niketan


तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए बंगाल को एक के बाद तीन झटके दिए।बंगाल की बल्लेबाजी की शुरूवात करने सौरव पॉल और श्रेयांश घोष मैदान में उतरे। यूपी के लिए पारी का 11 वां आवेर गेमचेंजर साबित हुआ जब भुवनेश्वर कुमार ने अपने इस ओवर की चौथी गेंद में सौरव को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सौरव ने 31 गेंदों में 13 रन बनाए।इसके बाद भुवनेश्वर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद में संदीप कुमार को आउट कर बंगाल को दूसरा झटका दे दिया। पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे संदीप शून्य पर ही आउट हो गए।

भुवनेश्वर ने अपना तीसरा विकेट अनुस्टुप मजूमदार को आउट कर लिया। मजूमदार 13 गेंदों में 12 रन बनाए। लेकिन कल का दिन तो जैसे भुवनेश्वर का ही था,भुवी ने पश्चिम बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी को आउट कर अपना चौथा शिकाया बनाया। मनोज ने 13 बॉल में 3 रन बनाए। इसके बाद भुवी ने 12 रनों के निजी स्कोर पर अभिषेक पोरेल को आउट कर अपना पांचवा शिकार बनाया। भुवी ने फस्ट प्रथम श्रेणी में 13वीं बार पांच विकेट लिए है। चटकाये.
भुवनेश्वर कुमार ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम में वापसी के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2018 में खेला था, वहीं 2022 में आखिरी टी20 और 50 ओवरों का मैच खेला था।