भीमताल— युवती के शव को चौराहे में रखकर लगाया जाम

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

नैनीताल। भीमताल में हिंदूवादी संगठन ने चौराहे में युवती के मौत के मामले में धरना प्रदर्शन कर मार्ग को चक्का जाम कर दिया। और वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। आज हिंदूवादी संगठनों ने वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी की उन्होंने कहा कि इन 13 दिनों के अंदर तीन महिलाओं की आदमखोर वन्य जीव द्वारा हत्या कर दी गई है। लेकिन उसके बाद भी वन विभाग नहीं चेता है। यहां के लोग किसान है और अपनी आजीविका को चलाते हैं जिसके चलते वह अपने खेत खलिहानों में जाते हैं जहां पर घात लगाए वन्य जीव उन पर हमला कर रहे हैं।

स्थानीय निवासी मनोज भट्ट ने कहा कि क्षेत्र में लगातार एक के बाद एक घटनाएं हो रहीं हैं लेकिन वन विभाग द्वारा इन वन्य जीवों को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं जा रही। जिसके चलते आज 20 साल उम्र की निकिता शर्मा को अपनी जान गंवानी पड़ी इसको लेकर आज इनका विरोध भीमताल के खुटानी चौराहे पर किया गया है। जहां पर कई घंटे तक यातायात बंद कर विरोध किया गया। जिसके चलते यहां पर गाड़ियों का जाम लग गया।खबर लिखें जाने तक मौके पर ना ही वन विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं और ना ही जिला प्रशासन के अधिकारी। जिसको लेकर पूरे कुमाऊं को जाने वाला मार्ग बाधित है वही प्रदर्शनकारी वन विभाग से ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। ताकि किसानों को इन आदमखोर वन्यजीवों से बचाया जा सके ।

वन्य जीव के हमले में 20 वर्षीया निकिता शर्मा की मौत के बाद अब परिजन सहित कई लोगों ने निकिता के शव को खुटानी चौराहे में रखकर जाम लगा दिया इसके साथ ही पूरे ग्रामीण क्षेत्र के अलावा कई सामाजिक संगठन सहित ग्रामीण नगर वासी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।

वहीं ग्रामीण निकिता शर्मा को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।बता दें कि कल शाम के समय निकिता शर्मा को आदमखोर जानवर द्वारा अपने खेत पर मौत के घाट उतार दिया गया। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रदर्शनकारियों ने वन विभाग के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की है। फिलहाल विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस दल मौके पर पहुंच चुका है।

भीमताल में बड़ी संख्या में एकत्रित होकर लोगों ने और महिलाओं ने वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर वन विभाग मुर्दाबाद के नारे लगाए।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख हरीश बिष्ट ,मनोज भट्ट ,आशु पाठक ,रवि गौतम, मोहन भट्ट. सौरभ रौतेला,गुड्डू जोशी,रोहित,कमल,हेमा मेहरा ,लीला जोशी, हंसी जोशी,दिव्या देवी,दया बोरा अनीता आर्या आदि लोग मौजूद थे।

Joinsub_watsapp