भिकियासैंण में ग्रामीणों ने क्यों दी आत्मदाह की चेतावनी,14 अगस्त तक की दी मोहलत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

यहां देखें पूरा वीडियो

भिकियासैंण सहयोगी। भिकियासैंण में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर अब ग्रामीण मुखर हो गए हैं। ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय में क्रमिक अनशन शुरू करते के साथ ही आंदोलन को उग्र रूप देने की बात कही है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गुसाई सिंह चौहान ने 14 अगस्त तक समस्याओं का समाधान नहीं होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।
क्षेत्रीय संघर्ष समिति एवं विकास संगठन के बैनर तले सड़क,शिक्षा,स्वास्थ,पानी सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील कार्यालय भिकियासैंण के समक्ष क्रमिक अनशन शुरू हो गया है। मागों का निराकरण 14 अगस्त तक नही होने पर स्वतंत्रता दिवस के दिन आत्मदाह की चेतावनी बार एसोसियेशन के अध्यक्ष गुसाईसिंह चौहान ने दी है इस संबंध में प्रशासन को पूर्व में ज्ञापन भी उनका द्वारा दिया गया है।


उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन में सक्रिय रहे बार एसोशियेसन के अध्यक्ष एडवोकेट गुसाई सिंह चौहान को राज्य आन्दोलनकारी का दर्जा देने,आवार पशुओं का स्थाई समाधान ,सल्ट,स्याल्दे व भिकियासैंण के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की तैनाती व सभी सुविधायें मुहैया कराने,तीनों विकासखण्डों मे शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति,बरकिण्डा मानिला पंपिग पेयजल योजना का पूर्ण करने व निर्माण कार्य की जांच,बार कक्ष के निर्माण में अनिमितताओं की जांच,डढोली पूनाकोट को झिमार तक मिलाने की मांग को लेकर सोमवार को बार एसोशियेसन अध्यक्ष जीएस चौहान,जिला पंचायत सदस्य नारायणसिंह रावत,डिकरसिंह,बालमसिंह क्रमिक अनशशन पर बैठे।आन्दोलन के संयो जक जीएस चौहान ने कहा है दो सप्ताह पूर्व प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद भी कोई सकरात्मक कार्यवाही नहीं होेने पर नाराजगी जताते हुये कहा समस्याओ को लेकर आज तक किसी भी अधिकारी ने कोई पहल नही की है उन्होने 14 अगस्त से अमरण अनशन करने व आवश्यकता पढने पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आत्मदाह करने का ऐलान किया है।