shishu-mandir

उत्तराखंड में योग प्रशिक्षकों के आवेदन की तारीख बढ़ाई गई, जाने नई तारीख

Smriti Nigam
2 Min Read

हल्द्वानी। योग प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए रोजगार प्रयाग पोर्टल पर आवेदन करने में इच्छुक अभ्यर्थियों को काफी दिक्कतें आ रही थी। उच्च शिक्षा विभाग में आवेदन की तिथि 23 मार्च से बढ़कर 20 अप्रैल कर दी है।

new-modern
gyan-vigyan

प्रदेश के 117 महाविद्यालय में योग प्रशिक्षकों की भर्ती निदेशालय स्तर से चल रही थी। आवेदन करने में आ रही दिक्कतों के कारण देश भर के अभ्यर्थी उच्च शिक्षा विभाग से संपर्क कर रहे थे। योग प्रशिक्षकों का कहना है कि रोजगार प्रयाग पोर्टल पर पंजीकरण करने के बाद भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे थे। उच्च शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक डॉक्टर गोविंद पाठक ने कहा है कि रोजगार प्रयाग पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता अपडेट नहीं हो रही है जिसकी वजह से अभ्यर्थियों को आवेदन करने में दिक्कत आ रही हैं और वह आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को एमए योग डिप्लोमा इन योग और 2 साल का अनुभव होना अनिवार्य है। शैक्षिक योग्यता का कॉलम अपडेट नहीं होने के वजह से अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। योग प्रशिक्षकों के 117 पदों के लिए 99 अभ्यर्थियों ने ही आवेदन किया है।

भर्ती के लिए आवेदन करने में अभ्यर्थियों को आ रही दिक्कतों को देखते हुए आवेदन की तिथि 20 अप्रैल तक विस्तारित की गई है। रोजगार प्रयाग पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता अपडेट करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। प्रो. सीडी सुंठा, उच्च शिक्षा निदेशक