shishu-mandir

Almora- पहले रक्तदान फिर वैक्सीनेशन, युवाओं ने पेश की मिशाल

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 03 अप्रैल 2021
अल्मोड़ा (Almora) के युवाओं ने एक नई पहल शुरू करते हुए आज यहा रक्तदान किया। गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा अब 18 वर्ष से 45 वर्ष की आयु सीमा के लोगों के वैक्सीनेशन का फैसला लिया है। अल्मोड़ा में भी इसे लेकर तैयारिया की जा रही है। पहले यह वैक्सीनेशन 1 मई से शुरू होना था लेकिन राज्य में वैक्सीन की उपलब्धता ना होने से इसे अभी टाला गया है।

new-modern
gyan-vigyan

इधर अल्मोड़ा के ब्लड बैंक में भी रक्त की कमी हो रही थी और यहां के ब्लड बैंक में रक्त की उपलब्धता बनाने रखने में युवाओं की बड़ी भूमिका रहती है और वैक्सीनेशन करवाने के 2 महीने तक कोई भी व्यक्ति रक्तदान नही कर सकता।

saraswati-bal-vidya-niketan

इन सब तथ्यों को ध्यान में रखते हुए विक्टोरिया क्लब के अध्यक्ष मनोज पवार के नेतृत्व में आज पहले रक्तदान फिर वैक्सीनेशन की थीम पर युवाओं ने रक्तदान किया। उनकी इस सोच को साथ मिला रेडक्रॉस के प्रदेश प्रतिनिधि बीएस मनकोटी का जिनकी मदद से यह रक्तदान शिविर आयोजित हो सका।

यह भी पढ़े…

Almora- कोरोना काल में जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराएगा युवा कांग्रेस

विक्टोरिया क्लब, विक्टोरिया गोल्डन बॉयज और डी-शैडो अल्मोड़ा के सदस्यों ने आज रक़्तदान कर रक्तकोष में रक्त की कमी को पूरा करने में अपना योगदान दिया। रक्तदान करने वालों में संदीप सिंह, गौरव कार्की, पंकज सांगा, हेमंत सिंह बिष्ट, शुभांशु रौतेला, पवन बिष्ट, राजू जोशी, सूरज नेगी, दिव्यांशु मेरे, वियोम बिष्ट, पारस कार्की, गोकुल बिष्ट, योगेश कुमार, सूरज रावत, अरूण कुमार वर्मा, अशोक कनवाल, दीपक दीप, भुवन पांडे, हरिश अनरिया, गौरव साह, विजय भट्ट, पवन सिंह बिष्ट शामिल रहें।

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- कोरोना (Corona) से 3 और मौत, 40 लोग गवा चुके है जान

वही विक़्टोरिया क़्लब के सदस्य सूरज वाणी, मयंक कार्की, अभिनव साह जगाती, गोपाल मेर, पंकज, नितिन भंडारी, दीप चंद्र जोशी, दीपक सिराड़ी, गौरव आर्या, उमेश राना, अमित नेगी, प्रदीप टम्टा आदि शामिल रहे।

इस मौके पर रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेश प्रतिनिधि बी.एस. मनकोटी, रेडक्रॉस के जिलाध्यक्ष किशन गुरुरानी, सचिव विनीत बिष्ट, मनोज सनवाल, मनोज धानिक, महेंद्र बिष्ट, देवभूमि व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष दीपेश चंद्र जोशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े…

Almora- विवाह समारोह से लौट रहा ​युवक पहाड़ी से गिरा, रेफर

Almora- कोरोना काल में जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराएगा युवा कांग्रेस

गौरतलब है कि विक्टोरिया क्लब, विक्टोरिया गोल्डन बॉयज और डी-शैडो अल्मोड़ा के सदस्य हमेशा जरूरत पड़ने पर जरूरतमंदों के लिए रक़्तदान कोष में रक़्तदान करते रहते हैं। और विक़्टोरिया क़्लब साल में दो बार रक़्तदान शिविर आयोजित करवाता है।

उत्तरा न्यूज आप सभी से अपील करता है कि यदि आप 18 वर्ष से अधिक आयु के है और वैक्सीनेशन करवाने की सोच रहे है तो एक बार ब्लड बैंक में ब्लड की उपलब्धता के बारे में पता कर ले और यदि वहां रक्त की कमी है तो रक्तदान कर किसी की जिंदगी बचाने में अपना योगदान दे। क्योंकि वैक्सीनेशन के 2 महीने तक रक्तदान नही किया जा सकता है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos