अल्मोड़ा ब्रेकिंग— भाई और बहनों पर दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या का आरोप ,यह है मामला

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा से एक ह्रदय विदारक घटना की सूचना आ रही है। आरोप है कि भाई बहन ने अपने दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपी पुत्र-पुत्री व उनके दोस्त को गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप किया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त डण्डे और दराती बरामद की है।


पुलिस के अनुसार
आरोपियों से पूछताछ करने पर मृतक सुन्दर लाल के बेटे ओर दो बेटियों ने बताया कि उनके पिता आईटीबीपी से सेवानिवृति के बाद उनके चाचा के परिवार के साथ अपने भांगादेवली लमगड़ा में रह रहे थे और वह लोग देहरादून में पढाई करते है। पुलिस के अनुसार आरोपियो का कहना था कि उनके पिता उनको पढाई व रहने खाने का खर्चा नही दे रहे थे और इस कारण से सुन्दर लाल की पुत्री डिम्पल ने अपने दोस्त हर्षवर्धन को दिल्ली से बुलाया और तीन भाई बहन और हर्षवर्धन चारों लोगों ने पिता सुन्दर लाल के हाथ बांधे और उसकी हत्या कर दी।


इस मामले में सुन्दर लाल के भाई ओमप्रकाश ने 29 दिसंबर को डिम्पल पुत्री सुन्दर लाल उम्र 25 वर्ष ,विधि विवादित नाबालिग किशोरी, ऋतिक विश्वकर्मा पुत्र सुन्दर लाल उम्र 21 वर्ष हाल निवासी आईटीबीपी कैम्पस सीमाद्वार थाना बसन्तपुर जिला देहरादून और हर्षवर्धन पुत्र प्रसादी लाल निवासी म०नं0 2117 गली नं0 16 संगमबिहार दिल्ली के खिलाफ उसके भाई सुन्दर लाल की घर में हांथ बांधकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए लमगड़ा थाने में तहरीर दी थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में धारा 302 भादवि0 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने सीओ अल्मोड़ा और थानाध्यक्ष लमगड़ा को इस घटना में संलिप्त आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने को कहा।


सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के निर्देशन व पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष लमगड़ा दिनेश नाथ महंत ने थाना लमगडा पुलिस टीम को साथ लेकर मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए मृतक सुन्दर लाल के शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच शुरू की।
पुलिस टीम ने हत्या की आरोपी मृतक की बेटी डिम्पल,उसकी बेटी विधि विवादित नाबालिग किशोरी, मृतक का पुत्र ऋतिक विश्वकर्मा और उनके दोस्त हर्ष वर्धन को आज ही भांगादेवली लमगड़ा से गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त हथियार के साथ पकड़ लिया। पुलिस टीम इन सभी से पूछताछ कर रही है।आरोपियों के पास से दो डण्डे व एक दराती भी बराम किए गए है।
पुलिस टीम में लमगड़ा थाना निरीक्षक दिनेश नाथ महन्त, उप निरीक्षक सुनील कुमार, अपर उप निरीक्षक विक्रम सिंह,हेड कांस्टेबल दीवान राम,देवराज सिंह,कांस्टेबल अर्जुन लाल शामिल थे।