प्रतापगढ़: तेज हवाओं के चलने से मची तबाही, लगी भीषण आग, 11  रिहायशी छप्पर जलकर खाक

Smriti Nigam
3 Min Read

नगर कोतवाली के खजुरनी बोधी पांडेय का पुरवा में मंगलवार दोपहर अचानक लगी आग ने तेज हवा के बीच तबाही मचाई। आग से 11 रिहायशी छप्पर जल गए। इस आग में पशु शाला में बंदी 14 बकरियां भी मर गई। आग बुझाने में तीन लोग झुलस गए।

बोधी पांडेय का पुरवा खजुरनी में अज्ञात कारणों से कमलेश, सुनील व अनिल के रिहायशी छप्पर में आग लग गई। तेज हवा के बीच आज ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। आसपास के दूसरे छप्पर व कच्चे मकान को अपने आगोश में लेकर उसे भी जला दिया। इस आग में पशुशाला में भी आग लग गई जिसमें 14 बकरियां जलकर मर गई। ग्रामीण फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही आग बुझाने में जुट गए।

पीड़ित परिवार की गृहस्थी भी जलकर खाक हो गई। पड़ोस के लोगों ने समरसेबल चलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। इस दौरान आग बुझाने में प्रिया 30, काजल 22 व 16 वर्षीय विकास झुलस गया। तीनों को एंबुलेंस उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया। मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड ने सुलग रही आग पूरी तरह से बुझाया। पीड़ित परिवार के नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व विभाग की टीम शाम को पहुंची।

आग लगने से खेत में रखा भूसा जलकर राख

बाबागंज। वही महेशगंज थाना क्षेत्र के गुजवर गांव के बगल खेतों में रखे भूसे में मंगलवार की सुबह अज्ञात परिस्थितियों में आग लग गई। आज को देखकर गांव वाले खेत की तरफ पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। ग्राम प्रधान सरवर की सूचना पर फायर ब्रिगेड वहां पहुंची और किसी तरह आंख पर काबू पाया गया। इस दौरान किसान अब्दुल कलाम, तौफीक अहमद, तारिक अहमद, अजीम अहमद, अफसार अहमद, अब्बुल अहमद का भूसा जलकर राख हो चुका था।

पंप कैनाल में लगी आग

घुईसरनाथ धाम। देऊम पंप कैनाल में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई। धुआं उठता देख पंप पर तैनात कर्मचारी ने विद्युत उपकेंद्र व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया। तब तक वहां केबल के साथ ही कुछ उपकरण भी जल गए। सूचना पर पहुंचे जेई राज बहादुर यादव ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। मामूली दिक्कत आई हैं। उसे दूर किया जा रहा है। बता दें कि देऊम पंप कैनाल से लगभग आधा दर्जन गांवों में नहर के जरिए पानी पहुंचाया जाता है।

adbanner