उत्तराखंड का लाल लेह में हुआ शहीद, हाई एल्टीट्यूड पर ड्यूटी के दौरान बिगड़ी तबीयत

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड के वीर सपूत मेजर प्रणव नेगी लेह में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। मेजर प्रणव नेगी देहरादून जिले के भानियावाला के संगतियावाला गांव के रहने वाले थे। हाई एल्टीट्यूड पर ऑक्सीजन की कमी के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका। मेजर प्रणव नेगी की शहादत की खबर से उनके परिवार और गांव में शोक की लहर है।

गौरतलब हो, मंगलवार सुबह सेना मुख्यालय से मेजर प्रणव नेगी के परिवार को सूचना मिली कि हाई एल्टीट्यूड पर ड्यूटी के दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई और उनका निधन हो गया। मेजर प्रणव नेगी 18 आर्टिलरी बटालियन में तैनात थे।

36 वर्षीय मेजर प्रणव नेगी तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े थे। तीन साल पहले ही उनकी शादी हुई थी और उनका एक डेढ़ साल का बेटा है। मेजर प्रणव नेगी के पिता सुदर्शन नेगी आर्मी से रिटायर्ड हैं।

बता दें, मेजर प्रणव नेगी मूल रूप से टिहरी गढ़वाल जिले के कीर्तिनगर के थाती डांगर गांव के रहने वाले थे। उन्होंने 2013 में IMA से पास आउट होकर सेना ज्वाइन की थी। उनके दादा भी फौज में थे।

मेजर प्रणव नेगी का पार्थिव शरीर बुधवार यानि आज शाम तक भानियावाला लाया जाएगा। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार हरिद्वार में किया जाएगा।

adbanner