किसान की लगी लॉटरी, ₹210 का पेट्रोल भरवाने पर मिली हुंडई की वेन्यू कार, जाने कैसे

Smriti Nigam
3 Min Read

क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आप पेट्रोल पंप पर जाएं और अपनी गाड़ी में केवल ₹210 का पेट्रोल भरवाये और उस पेट्रोल के बदले आपको एक कार गिफ्ट कर दी जाए तो थोड़ी देर तो आप खुद हैरानी में पड़ जाएंगे।

लेकिन, झारखंड के गोड्डा जिले में यह बात सही साबित हुई है, जहां पेट्रोल भरवाने पर फ्यूल कंपनी ने इनाम स्वरूप एक व्यक्ति को कार गिफ्ट की है। बताया जा रहा है नायरा फ्यूल की पूरे भारत में ग्राहकों को लकी ड्रा के जरिए उपहार देने की योजना चल रही है। इसी क्रम में दिसंबर 2023 में भागलपुर जिले के एकचारी के एक किसान नीरज कुमार सिंह ने गोड्डा के हनवारा के नायरा पेट्रोल पंप पर अपने बाइक में ₹210 का पेट्रोल भरवाया था।

जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप पर उस वक्त चल रहे लॉटरी के स्कीम के लिए कूपन भरवाये जा रहे थे तो उन्होंने भी कूपन भर दिया और घर चले गए। इसके बाद नीरज बताते हैं कि मार्च के महीने में उन्हें फोन आया है कि आपको लकी ड्रा में कार मिली है तो उन्हें लगा कोई फ्रॉड कॉल आई है लेकिन जब उन्होंने पेट्रोल पंप पर आकर कागजी प्रक्रिया पूरी की तो उन्हें यकीन नहीं हुआ कि उन्हें हुंडई की वेन्यू कर मिल गई थी।

किसान को कार मिला बड़ी बात’

नीरज का कहना है कि एक किसान को कार मिलना बहुत बड़ी बात है। वह आज बहुत खुश है। वही पेट्रोल पंप के मालिक सुधांशु गोयल भी कर की चाबी नीरज को सौंपते हुए काफी उत्साहित दिखाई दिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूरे भारत में 10 कार लकी ड्रा के जरिए ग्राहकों को दी जाएगी और हनवारा का पेट्रोल पंप इतना लकी है कि दो साल में दो बार इस पेट्रोल पंप में ग्राहक को कार मिला है। उन्होंने बताया कि पूर्वोतर राज्यों में जैसे छत्तीसगढ़, बंगाल, उड़ीसा, झारखंड, बिहार में गोड्डा के हनवारा का पेट्रोल पंप एकलौता ऐसा पेट्रोल पंप है जिसके ग्राहक ने कार जीता है।

झारखंड में बिहार से सस्ता है पेट्रोल

कार विजेता नीरज कुमार सिंह से जब पूछा है कि आप बिहार से हैं और झारखंड में पेट्रोल भरवाने क्यों आए तो उन्होंने कहा कि झारखंड में बिहार के मुकाबले सस्ता पेट्रोल है। इसलिए मैं झारखंड आता हूं और यहीं से पेट्रोल भरवाता हूं लेकिन मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि मेरी किस्मत खुल जाएगी और 10 विजेताओं में से मेरा नाम शामिल होगा और मुझे एक कार मिल जाएगी।

TAGGED: , ,
adbanner