नोएडा और दिल्ली के कई स्कूलों में बम होने की सूचना के बाद मचा हड़कंप, पुलिस हुई एक्टिव, खाली कराया गया परिसर

Smriti Nigam
3 Min Read

बुधवार सुबह दिल्ली के एक दर्जन से अधिक स्कूलों में बम होने के संबंध में ईमेल मिला। एक ही समय में कई स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी दी गई थी। इसके बाद स्कूलों में अफरा तफरी मच गई। मौके पर बम स्क्वॉड के साथ फायर ब्रिगेड के कर्मी भी पहुंचे और स्कूल खाली कराए गए। दिल्ली के साथ ही एनसीआर के नोएडा में भी स्कूल में बम होने का इमेल प्राप्त हुआ।

बुधवार सुबह 7:00 एक साथ दिल्ली के कई बड़े स्कूलों में बम होने और स्कूलों को बम से उड़ा देने की धमकी का ईमेल मिला। स्कूल प्रशासन ने तुरंत हरकत दिखाई और इस बारे में सूचना पुलिस को दी। एक साथ कई स्कूलों में बम होने को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया।

बुधवार सुबह पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ने की धमकी दी गई। तुरंत दिल्ली पुलिस बम निरोधक दस्ता लेकर स्कूल पहुंच गया और स्कूल को खाली करवाया गया। पूर्वी दिल्ली के लगभग सात स्कूलों को ऐसा ही ईमेल मिला। वहीं दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारका, स्कूल चाणक्यपुरी में भी ईमेल से यह धमकी दी गई। वहीं ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी बम से उड़ने की धमकी मिली। स्कूल प्रबंधन ने सावधानी के तौर पर स्कूल के बच्चों को सुरक्षित घर भेजने का निर्णय लिया।

स्कूल ने अभिभावकों को मैसेज और फोन काल के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। बम से उड़ाने की धमकी मिलने वाले सभी स्कूलों को खाली करा बम स्क्वाड और डाग स्क्वाड ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली ओर कहीं भी बम नहीं मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

पहले भी मिली है धमकी

उल्लेखनीय है कि यह किसी स्कूल या संस्थान को बम की धमकी भरा ईमेल मिलने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं।

बता दें कि कल मंगलवार (30 अप्रैल को) दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल समेत सौ से अधिक सरकारी संस्थानों को ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। आज एक ही समय पर दिल्ली के कई स्कूलों को ईमेल भेजा गया है।

TAGGED: , ,
adbanner